बिहार

bihar

By

Published : Mar 8, 2021, 10:53 PM IST

ETV Bharat / state

कन्या मध्य विद्यालय में विश्व महिला दिवस की रही धूम, छात्राओं ने कई कार्यक्रमों लिया हिस्सा

पटना के गर्दनीबाग के कन्या मध्य विद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कन्या मध्य विद्यालय छात्राओं ने कई कार्यक्रम में शिरकत की. प्रतिभागी छात्राओं को सम्मानित किया गया.

छात्रा
छात्रा

पटना: गर्दनीबाग के कन्या मध्य विद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया गया. अगस्त्य फाउंडेशन की सहयोग से समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम को 'परियों की उड़ान' से संबोधित किया गया. इस दौरान छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम, नाटक, भाषण जैसे आधे दर्जन प्रतियोगिता में शिरकत किया और अपने उम्दा प्रदर्शन से उपस्थित छात्राओं से लेकर शिक्षक और शिक्षिकाओं को मंत्र मुग्ध कर दिया.

विश्व महिला दिवस पर उपस्थित छात्रा

पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: महिला लोको पायलट ने पटना बक्सर मेमू ट्रेन का किया परिचालन

छात्राओं ने मनाया महिला दिवस
कन्या मध्य विद्यालय में अगस्त्य इंटरनेशनल फाउंडेशन की सहयोग से विश्व महिला दिवस समारोह आयोजित किया गया. समारोह में तेरापंथी महिला मंडल की सदस्यों ने भी भाग लिया. मौके पर छात्राओं के लिए रंगोली, भाषण, नाटक तथा नृत्य प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. छात्राओं और शिक्षिका ने पूरे जोश के साथ दिवस के आयोजन को सफल बनाया.

कार्यक्रम में भाग लेती छात्रा

पढ़ें:बिहार की पहली हैंडबॉल खिलाड़ी खुशबू की कामयाबी की दास्तां, समाज के तानों को झेलकर विश्व में लहराया परचम

महिलाओं के महत्व पर हुई चर्चा
कन्या मध्य विद्यालय के प्राचार्य कमलेश कुमार ने कहा कि महिलाओं के बिना विश्व में विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है. वैदिक काल से अब तक महिलाओं के महत्व की चर्चा की. उन्होंने कहा कि समानता के लिए महिलाओं का आर्थिक सुदृढ़ीकरण आवश्यक है. अंत में प्रतिभागी छात्राओं को सम्मानित किया गया.

छात्रा सम्मानित

ABOUT THE AUTHOR

...view details