बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजधानी में सिटी बसों के CNG कन्वर्जन की घोषणा के बाद भी अब तक शुरू नहीं हो सका है काम

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बसों के सीएनजी कन्वर्जन को लेकर बताया कि किसी भी नये काम में देर होती है. लेकिन बहुत जल्द सीएनजी कन्वर्जन किट लगाने का काम शुरू होने वाला है. अगले साल से डीजल से चलने वाली सभी बसों और गाड़ी के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगाया जाएगा.

By

Published : Feb 4, 2020, 11:32 PM IST

परिवह विभाग
पटना

पटना:राजधानी मेंचल रही सरकारी बसों को लेकर परिवहन विभाग ने सीएनजी कन्वर्जन की बड़ी घोषणा की. यह दावा किया गया था कि बहुत जल्द सरकारी बसों में कन्वर्जन किट के जरिए सीएनजी बसों का परिचालन शुरू होगा. लेकिन घोषणा के कई महीने बीत जाने के बाद भी अब तक सिटी बसों में कन्वर्जन का काम शुरू नहीं हो पाया है.

सरकारी बसों का किया जाएगा सीएनजी कन्वर्जन

बता दें कि परिवहन विभाग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीएनजी किट तमाम डीजल और पेट्रोल वाहनों को लगाने की घोषणा की. इसको लेकर राजधानी में 3 सीएनजी पंप भी शुरू हो गए और अगले 2 महीने में कुछ और सीएनजी पंप शुरू होने वाले हैं. वहीं, शहरभर में चल रही 120 से ज्यादा सिटी बसों को सीएनजी में कन्वर्ट करने का काम अभी तक शुरू नहीं किया गया है. सीएनजी कन्वर्जन में हो रही देरी पर परिवह विभाग के अधिकारी ने बताया कि कुछ देरी हुई है. लेकिन बहुत जल्द यह काम शुरू होने वाला है.

संवाददाता अमित वर्मा की रिपोर्ट

सरकार कर रही है प्रोत्साहित
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बसों के सीएनजी कन्वर्जन को लेकर बताया कि किसी भी नये काम में देर होती है. लेकिन बहुत जल्द सीएनजी कन्वर्जन किट लगाने का काम शुरू होने वाला है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगले साल से डीजल से चलने वाली सभी बसों और गाड़ी के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगाया जाएगा. सरकार डीजल चालित ऑटो चालकों को सब्सिडी देकर सीएनजी किट लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है.

राजधानी में खोले गए सीएनजी स्टेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details