बिहार

bihar

By

Published : Mar 12, 2021, 6:04 PM IST

Updated : Mar 12, 2021, 6:35 PM IST

ETV Bharat / state

LPG सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी से गृहणियां परेशान, घर चलाना हुआ मुश्किल

बिहार में गैस की 'आंच' धीमी पड़ने लगी है. गैस की कीमत 918 को पार कर चुकी है. सब्सिडी भी खत्म होने के कगार पर है. गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार बढ़ती कीमतों से कराह रहे हैं और उज्जवला योजना के तहत भी लाभार्थियों की संख्या लगातार कम रही है.

LPG सिलेंडर
LPG सिलेंडर

पटना: देश में आम जनता महंगाई की मार से लगातार परेशान हैं. पेट्रोल-डीजल के बादएलपीजी सिलेंडर की कीमतोंमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है. फरवरी से मार्च तक तीन बार सिलेंडर की कीमतोंं में इजाफा हुआ है. इन दिनों गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से गृहणियों को घर चलाने में काफी मुश्किल हो रही हैं. एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा होने से लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है. रसोई गैस के दाम बढ़ने से महिलाएं नाराज के साथ-साथ घर चलाने में बजट पर असर पर रहा है.

ये भी पढ़ें-बिहार में गैस की 'आंच' पड़ी धीमी, कीमत HIGH, सब्सिडी दहाई

गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से परेशान गृहणियां
पुष्पा देवी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. दूसरी ओर गैस सिलेंडर से भी लोगों का घर चलाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में महिलाओं में सरकार के प्रति काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. गृहणी वीणा देवी का कहना है कि महंगाई से पहले ही घर चलाना मुश्किल हो रहा है, सिलेंडर का लगातार दाम बढ़ाया जा रहा है. सरकार दामों में कमी नहीं कर रही है. ऐसे में घर का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है. सरकार को जल्द से जल्द ठोस कदम उठाना चाहिए और लोगों को राहत देने के लिए निर्णय लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें-बिहार में रसोई गैस की कीमत 900 के पार, गैस पर सब्सिडी लगभग खत्म

घरेलू गैस की कीमतों में बढ़ोतरी
बता दें कि घरेलू गैस की कीमत वर्तमान में 917रुपये 50 पैसे हो गई है. वहीं, पहले इसका दाम 8.67 रुपये था और अब सब्सिडी के नाम पर 79 रुपया मिल रहा है. कमर्शियल सिलेंडर का दाम 17.70 से बढ़ाकर 18.10 पैसा कर दिया गया है. गैस वितरण कंपनी का भी ये मानना है कि पहले कभी गैस का दाम बढ़ता था तो महीने के शुरू दौर में लेकिन अब पता ही नहीं चल पा रहा है कि कब दाम बढ़ जाएगा.

Last Updated : Mar 12, 2021, 6:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details