बिहार

bihar

By

Published : Mar 8, 2021, 4:47 PM IST

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेल प्रशासन की पहल, गुलजारबाग का पूरा जिम्मा महिला कर्मियों के हवाले

रेलवे प्रशासन ने राजधानी स्थित गुलजारबाग स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्टेशन के सभी पदों पर महिला कर्मियों को तैनात किया है. रेलवे स्टेशन पर तैनात महिला कर्मियों का कहना है कि आज उन्हें अपना कार्यकुशलता दिखाने का मौका मिला है.

महिला दिवस
महिला दिवस

पटना: रेलवे प्रशासन नेराजधानीस्थित गुलजारबाग स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्टेशन के सभी पदों पर महिला कर्मियों को तैनात किया है. जो गेटमैन, रिजर्वेशन काउंटर, टीटीई और पैनल से लेकर स्टेशन मास्टर तक की कमान संभाल रही हैं.

यह भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवसः जज्बे को सलाम, वर्षों से स्लम बस्ती में शिक्षा का अलख जगा रही कांति

रेल प्रशासन ने दिया महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा
रेल प्रशासन द्वारा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और उनके कार्यकुशलाता को दर्शाने के लिए यह प्रयास किया गया है. इस मौके पर रेलवे स्टेशन में तैनात रेल कर्मी कहती हैं कि उन्हें अपनी कार्यकुशला दिखाने का आज अवसर मिला है. वे कहती हैं कि आज महिला किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है, 'चाहे वो देश संभालने की बात हो या रेलवे स्टेशन का'. आज हर मोर्चे पर महिला अग्रणी भूमिका निभा रहीं हैं.

स्टेशन पर तैनात महिला कर्मी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर पटनासिटी के गुलजारबाग रेलवे स्टेशन आदर्श महिला रेलवे स्टेशन बनाया गया है. रेल प्रशासन की तरफ से यह अनूठी पहल की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details