बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बिहटा में एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

महिला दिवस के अवसर पर बिहटा में एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. 25 ओवर के मैच में पटना-ए टीम ने पटना-बी टीम को 74 रनों से पराजित किया. पटना-ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और 10 ओवर में 167 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

By

Published : Mar 8, 2021, 6:55 PM IST

महिला दिवस के अवसर पर बिहटा में एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन
महिला दिवस के अवसर पर बिहटा में एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

पटना:आज पूरे देश सहित बिहार में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर अवसर पर राजधानी पटना से सटे बिहटा जीजे कॉलेज खेल मैदान में स्थानीय छात्रा के बीच एक दिवसीय महिला क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. वहीं, इस एक दिवसीय मैच क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन बिहटा थानाअध्यक्ष अवधेश कुमार झा, जीजे कॉलेज के प्राचार्य विकास कृष्ण सिंह ने किया.

महिलाओं के द्वारा खेले गए इस प्रदर्शनी मैच को लोगों ने बड़े शौक से देखा और हौसला अफजाई की. वहीं, निर्धारित 25 ओवर के मैच में पटना-ए टीम ने पटना-बी टीम को 74 रनों से पराजित किया. पटना-ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और 10 ओवर में 167 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जवाबी पारी में खेलने को उतरी पटना-बी टीम 93 रनों पर हीं सिमट कर आल आउट हो गयी.

दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

रोचक:अनुष्का शर्मा के लिए विराट ने महिला दिवस पर लिखा खास मैसेज

छात्रा संध्या कुमारी को बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार दिया गया. तो वहीं निप्पू कुमारी को बेस्ट बॉलर का आवर्ड मिला. उत्कृष्ठ खेल खेलने के लिए राज लक्ष्मी को पुरस्कार दिया गया.

पढ़ें:जानिए आखिर कौन हैं ये एक्टर, जो 83 में निभाएंगे सुनील गावस्कर की भूमिका

'महिला दिवस के अवसर पर आयोजित एक दिवसीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता काफी अच्छा रहा. ग्रामीण क्षेत्र से आई क्रिकेट खेलने लड़कियों को अपने प्रतिभाओं को दिखाने का मौका मिला ऐसा आयोजन हमेशा होना चाहिए':अवधेश कुमार झा, थानाध्यक्ष

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन

आयोजनकर्ता माधव कुमार बताते हैं कि महिला दिवस को लेकर पहली बार बिहटा के जीजे कॉलेज खेल मैदान में एक दिवसीय महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. दोनों तरफ से आए लड़कियों ने अच्छा प्रदर्शन भी किया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण इस तरह का आयोजन काफी कम देखने को मिलता है. लेकिन अब से हर साल महिला दिवस के अवसर पर बिहटा में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details