बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राजस्थान के ठग गिरोह ने की थी 27 लाख की ठगी, ग्रामीणों ने महिला को नकली सोना के साथ पकड़ा

राजस्थान के ठग गिरोह ने पटना में आतंक (Rajsthan Thag Gang Cheat 27 lakh Rupee) मचा दिया है. स्थानीय लोगों को नकली सोना थमाया और उसके एवज में 27 लाख रुपए ठग लिए. अब ग्रामीणों ने इस गिरोह की एक महिला सदस्य को पकड़ लिया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Dec 17, 2022, 1:07 PM IST

पटना में ठग गिरोह ने नकली सोने देकर ठगे 27 लाख रुपए
पटना में ठग गिरोह ने नकली सोने देकर ठगे 27 लाख रुपए

पटना: राजधानीपटना में नकली आभूषणों का व्यापारकिया जा रहा है. मनेर थाना क्षेत्र से नकली सोने का व्यापार ग्रामीण इलाकों में काफी तेजी से बढ़ा हुआ है.ताजा मामला के अनुसार मनेर थाना इलाके में ग्रामीणों को असली सोना दिखाकर नकली सोना देकर कुल 27 लाख रुपए की ठगी की गई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महिला सदस्य को ठगी मामले में ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ा है. वहीं पुलिस ने आरोपी महिला के पास से कई नकली सोने के सामानों को बरामद किया है.

ये भी पढ़ें-साइबर फ्रॉड करके मनोज ने अर्जित की करोड़ों की संपत्ति, अब खाएगा जेल की हवा

राजस्थान के ठग गिरोह का भंडाफोड़:मनेर स्थित सराय मोहल्ला में दुकानदार गोपाल कुमार के पास एक महिला और पुरूष ग्राहक के रूप में पहुंचे. वहां पर पहुंचकर दोनों ने अंडर गारमेंट्स खरीदने की बात कही . उसके बाद महिला ने बड़ी मात्रा में अपने कुछ चोरी के गहनों की बिक्री करने वाले के रुप में पहचान कराई. उसके बाद महिला ने कई सोने के आभूषण दिखाए. दुकानदार ने असली नकली सोने की पहचान करवाने की बात कही. तब उन दोनों ठगों ने हार की लड़ी से चार दाने निकाल कर दे दिए. जिसके बाद दुकानदार ने जांच कराया तब वे सारे सही सोने के मालूम हुए.

1 लाख रुपए की ठगी:सोने की जांच कराने के बाद दुकानदार गोपाल ने अपने दोस्त सराय मोहल्ले निवासी लालजी कुमार को बताया. तभी लाल जी स्वर्णकार ने बताया कि इसी तरह एक महिला और पुरुष ने हमसे कुल 1 लाख 25 हजार रुपए की ठगी कर सोने के बदले पीतल के गहने देकर चले गए. उसके बाद लालजी अपने मित्र गोपाल की दुकान पर पहुंचकर उनदोनों को पहचान लिया. इसी बीच दोनों ठग वहां से भागने की कोशिश करने लगे. हालांकि ग्रामीणों के सहयोग से दोनों ठगों को दबोचकर एक कमरे में बंद कर दिया गया. इसके बावजूद पुरुष वहां से निकलकर भाग खड़ा हुआ जबकि महिला वहीं रह गई.

3 लाख 25 हजार रुपए के ठगी: स्थानीय लोगों को इन दोनों ठगों की गिरफ्तारी की जानकारी मिल गई थी. जिसके बाद पीड़ित लोगों ने थानें में पहुंचकर मामला दर्ज कराया. इस मामले पर सराय मोहल्ला निवासी स्वर्गीय सुरेश प्रसाद का पुत्र लव कुमार ने बताया कि उससे 3 लाख25 हजार रुपए के ठगी का मामला दर्ज कराया है. पुलिस को महिला सदस्य के पास से साढ़े 3 किलो सोने की धातु जैसी दिखने वाली लड़ियां और मोती बरामद हुए हैं. पुलिस अन्य सदस्यों की तलाश में लगी है.

मनेर थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि 'सराय मोहल्ला से ग्रामीणों के सहयोग से महिला ठग को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से नकली सोने के जेवरात मिले हैं .उसने पूछताछ में बताया है कि ठगी करने वाले महिलाओं का गिरोह चलता है. ये लोग काफी मात्रा में ग्रामीण क्षेत्रों के घर में जाकर महिलाओं से ठगने का काम करते हैं.

ये भी पढ़ें-गया SSP से सीधी पहुंच होने और खुद को चैनल हेड की बात कह किया साइबर फ्रॉड, पटना के शख्स पर केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details