बिहार

bihar

By

Published : Jul 23, 2021, 9:44 AM IST

Updated : Jul 23, 2021, 11:27 AM IST

ETV Bharat / state

दो साल से 'भगवान' की मौत का मुआवजा लेने के लिए दर-दर भटक रही है ये महिला

राजधानी पटना के मसौढ़ी अनुमंडल में एक जनप्रतिनिधि की विधवा दो साल से धनरुआ प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रही है. सरकारी लेट-लतीफी के कारण अभी तक उसे नहीं मुआवजा नहीं मिल पाया है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना में मुआवजे के लिए भटक रही महिला
पटना में मुआवजे के लिए भटक रही महिला

पटना:बिहार की राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी अनुमंडल में करीब दो सालों से भगवान पासवान की विधवा (Woman Wandering In Patna) अपने पति की मौत के मुआवजे (Death Compensation) के लिए दर-दर भटक रही है. वार्ड सदस्य रहे भगवान पासवान की विधवा को अब इंसाफ चाहिए. दरअसल, दो साल पहले शुमंगली देवी के पति की आहर पार करने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी. प्रशासन ने संवेदना जताकर मुआवजे का भरोसा दिया था. वहीं, पीड़िता को अब तक मुआवजे की जगह सिर्फ आश्वासन ही मिला है.

इसे भी पढ़ें : हाय-री-किस्मत! कोरोना से हुई पति की मौत तो 3 दिन बाद खुद किया था संस्कार, अब दर-दर भटक रही

ये पूरा मामला धनरूआ प्रखंड के विजयपुरा पंचायत का है. जानकारी के मुताबिक वार्ड संख्या-7 के वार्ड सदस्य रहे भगवान पासवान की मौत एक आहर पार करने के दौरान डूबने से हो गई थी. मौत की घटना के बाद त्रिस्तरीय पंचायत सदस्यों ने प्रखंड कार्यालय में शोक संवेदना जताई थी. वहीं अभी तक दिवगंत वार्ड सदस्य कि विधवा शुमंगली देवी को सालों बाद मुआवजे की राशि नहीं मिली है. नतीजन दिवगंत वार्ड सदस्य भगवान पासवान कि पत्नी अब भगवान भरोसे है.

देखें वीडियो

'वार्ड सदस्य भगवान पासवान की फाइलों को निकाल कर मुआवजे की राशि का भुगतान जल्द कराने का प्रयास किया जाएगा. जल्द ही उनकी विधवा को मुआवजा मिल जाएगा.':-ऋषि कुमार अंचलाधिकारी, धनरूआ प्रखंड

ये भी पढ़ें : मुआवजे की आस में 17 किसानों ने तोड़ा दम, 4 साल बाद बोली सरकार-करेंगे जांच

बता दें कि वार्ड सदस्य जो कल तक पंचायत की जनता को मुआवजा राशि दिलाने के लिए तत्पर रहते थे, आज उनकी पत्नी को ही दर-दर भटकना पड़ रहा है.

Last Updated : Jul 23, 2021, 11:27 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details