बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कुदरत का करिश्मा, बेतिया में तीन मिनट में 3 बच्चों का जन्म, तीनों पूरी तरह स्वस्थ

Bettiah News: बेतिया में तीन मिनट में एक महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है. डॉक्टर का कहना है कि तीनों नवजात स्वस्थ हैं. सभी का वजन भी ठीक है. ऐसा कभी कभार ही होता है, जब तीन बच्चों का जन्म एक साथ सफलतापूवर्क हो.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 1:06 PM IST

Updated : Dec 14, 2023, 1:29 PM IST

खुदरत का करिशमा
खुदरत का करिशमा

बेतियाःबिहार के बेतिया में एक महिला ने तीन मिनट में तीन बच्चे को जन्म दिया है. तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. जन्मे बच्चों में दो पुत्र और एक पुत्री है. तीनों बच्चे सीजेरियन पैदा हुए हैं. एक साथ तीन बच्चों का जन्म अस्पताल में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं परिजन काफी खुश है और डॉक्टर को बधाई दे रहे हैं.

महिला ने दिया तीन बच्चे को जन्मःबेतिया जीएमसीएच अस्पताल में एक महिला ने 3 बच्चों को जन्म दिया है. हैरान कर देने वाली बात है कि महिला ने तीन मिनट में 3 बच्चों को जन्म दिया है. नौतन थाना क्षेत्र निवासी महिला शबनम खातून को बेतिया जीएमसीएच में प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था. जहां, सिजेरियन कर उसकी प्रसव कराई गई. इस दौरान महिला ने दो पुत्र और एक पुत्री को जन्म दिया.

डॉक्टर बोले स्वस्थ हैं तीनों नवजातःजीएमसीएच के चिकित्सकों ने बताया कि तीनों बच्चे स्वस्थ हैं. इसमें पहले बच्चा का वजन 2.2 किलोग्राम, दूसरे बच्चे का वजन 1.75 किलोग्राम और तीसरे बच्चे का वजन 1.4 किलोग्राम है. इसमें पहले बच्चे का जन्म आज बुधवार सुबह 6.37 बजे, दूसरा बच्चा 6.38 बजे तथा तीसरा बच्चा 6.39 बजे जन्म लिया है.

परिजनों ने डॉक्टर को दिया धन्यवादःवहीं डॉक्टर ने बताया कि ऐसे मामला बहुत कम देखने को मिलता है, लेकिन सही समय पर सीजेरियन होने के कारण तीनों बच्चों को सफल तरीके से बाहर निकाला गया. इधर, सूचना मिलने के बाद परिजनों में भी काफी खुशी है. परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल प्रशासन को इस सफल सीजेरियन के लिए धन्यवाद दिया है.

"ऐसे मामले में बच्चे का जन्म कराना बहुत कठिन होता है, लेकिन हमने ऑपरेशन करके तीन बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला. ये हमारे लिए खुशी की बात है. परिजन भी काफी खूश है. तीनों बच्चे स्वस्थ हैं"-अस्पताल के डॉक्टर

ये भी पढ़ेंःआरा सदर अस्पताल में महिला ने दिया तीन बच्चे को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़

Last Updated : Dec 14, 2023, 1:29 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

Bettiah News

ABOUT THE AUTHOR

...view details