बिहार

bihar

बस में गूंजी किलकारी, महिला ने बेटी को दिया जन्म

By

Published : Mar 14, 2021, 7:54 PM IST

बस्ती जिले में शनिवार की शाम एक महिला ने बस के अंदर ही एक बच्ची को जन्म दिया. बस बिहार से दिल्ली जा रही थी. सीएचसी में स्टाफ नर्स की देखरेख में सकुशल नाल काटा गया. मां और बेटी दोनों सुरक्षित हैं.

बस्ती
बस्ती

बस्ती/पटना: बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस में शनिवार की शाम सिवान की महिला ने बच्ची को जन्म दिया. जिसके बाद चालक बस लेकर सीएचसी कप्तानगंज पहुंचा. वहां स्टाफ नर्स की देखरेख में सकुशल नाल काटा गया. चिकित्सक के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें:यूपी के मिर्जापुर में तीन शव मिलने से मचा हड़कंप, तीनों बिहार के रहवासी

सकुशल हुआ प्रसव

शाम 7.30 बजे कप्तानगंज सीएचसी गेट पर अचानक डबल ट्रेकर बस रुकी और‌ कुछ यात्री शोर मचाते हुए अस्पताल की तरफ भागे. बस बिहार से दिल्ली जा रही थी. आस पास मौजूद लोग कुछ समझ नहीं पाए. लेकिन बाद में पता चला कि एक महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही है और बच्चे को जन्म देने वाली है. सूचना पर अस्पताल में मौजूद स्टाफ नर्स दिप्ती सिंह अपनी टीम के साथ आनन-फानन में बस में पहुंची. जिसके बाद महिला का सकुशल प्रसव कराया गया. महिला ने बस में बच्ची को जन्म दिया.

मां-बेटी दोनों सुरक्षित

महिला कीर्ती देवी पत्नी धीरज यादव बिहार के सिवान जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के पचरा लक्ष्मीपुर की रहने वाली है. वह गोरखपुर से बस में सवार हुई थी. महिला पति के साथ आनंद विहार (दिल्ली) जा रही थी. अस्पताल स्टाफ ने जच्चा-बच्चा को अस्पताल में भर्ती कर लिया है. एमओआईसी डॉ. एमके चौधरी ने बताया कि बस में ही महिला ‌ने बच्ची को जन्म दिया है, दोनों सुरक्षित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details