बिहार

bihar

राज्यसभा उपचुनाव : RJD से कौन होगा उम्मीदवार? अभी तक नहीं लगी मुहर

By

Published : Dec 2, 2020, 3:50 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 4:49 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के देहांत के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 3 दिसंबर रखी गई है. पढ़ें पूरी खबर..

बिहार की राजनीति
बिहार की राजनीति

पटना: राज्यसभा के उपचुनाव के लिए 3 दिसंबर नॉमिनेशन की आखिरी तारीख है. 2 दिसंबर को एनडीए की ओर से बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने नामांकन कर दिया है. इधर रीना पासवान के इनकार के बाद अब तक विपक्ष की ओर से राज्यसभा चुनाव उम्मीदवार कौन होगा, इस पर फैसला नहीं हो पाया है.

राष्ट्रीय जनता दल ने लोजपा को रीना पासवान को उम्मीदवार बनाने की पूरी कोशिश की. लेकिन चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव का धन्यवाद देते हुए राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारी से साफ इनकार कर दिया है. इसके बाद यह तय माना जा रहा था कि राष्ट्रीय जनता दल अपनी ओर से किसी दलित को उम्मीदवार बनाकर उतार सकता है. लेकिन इसपर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है. चर्चा में आरजेडी खेमे से श्याम रजक से लेकर शिवचंद्र राम और समता देवी तक का है.

पटना से अमित वर्मा की रिपोर्ट

कौन होगा उम्मीदवार?
हालांकि, आरजेडी नेता ये जरूर कह रहे हैं कि वो एकमात्र सीट के लिए हो रहे राज्यसभा के उपचुनाव में एनडीए को वॉक ओवर नहीं देंगे. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की तरफ से अब तक राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर मुहर नहीं लग सकी है. यही वजह है कि राजद की उम्मीदवारी को लेकर पशोपेश की स्थिति बनी हुई है.

Last Updated : Dec 15, 2020, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details