बिहार

bihar

मौसम विभाग का पूर्वानुमानः 2 मई के बाद सूबे के लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

By

Published : May 1, 2019, 3:22 PM IST

चक्रवात तूफान फेनी का असर पटना सहित अन्य शहरों में भी दिखाई देगा. 3, 4, 5 और 6 मई को पटना में बादल छाए रहेंगे. बूंदाबांदी भी हो सकती है.

मौसम विभाग

पटनाः राजधानी पटना समेत बिहार के कई शहरों में भीषण गर्मी का असर देखा जा रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 2 मई के बाद लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही बिहार में फेनी तूफान का आंशिक असर भी रहेगा.

भीषण गर्मी से परेशान लोग
बिहार के कई शहरों में भीषण गर्मी का असर है. जिससे आम लोगों को खासी परेशानी हो रही है. मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को गया में सबसे अधिकतम तापमान 44.3 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, पटना का तापमान 41. 2 डिग्री रहा.

जानकारी देते कार्यकारी निर्देशकआनंद शंकर

कार्यकारी निर्देशक ने बताया
मौसम विभाग के कार्यकारी निर्देशक आनंद शंकर ने बताया कि 2 मई के बाद से मौसम में बदलाव आएगा. उन्होंने बताया कि बंगाल की खाड़ी में आए चक्रवात तूफान फेनी का असर पटना सहित अन्य शहरों में भी दिखाई देगा. 3, 4, 5 और 6 मई को पटना में बादल छाए रहेंगे. बूंदाबांदी भी हो सकती है, जिससे तापमान में कमी आएगी.

आनंद शंकर ने ये भी बताया कि फेनी तूफान का बिहार में आंशिक असर रहेगा. लिहाजा इसको लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. इस तूफान से बिहार के मौसम में बदलाव आएगा, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details