बिहार

bihar

By

Published : Jan 24, 2021, 1:46 AM IST

Updated : Jan 24, 2021, 2:12 AM IST

ETV Bharat / state

बिहार में ठंड का कहर, राज्य के कई हिस्सों में छाए रहेंगे कोहरे

राज्य में अभी सर्दी राहत देने वाली नहीं है. मौसम वैज्ञानिक शैलेंद्र कुमार भारती ने बताया कि अगले 2 दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश स्थानों पर घने कोहरे छाए रहेंगे, जिसके कारण दृश्यता में थोड़ी समस्या बढ़ेगी.

Weather Update
Weather Update

पटना:बिहार में शीतलहर और घना कोहरा छाए रहने के कारण ठंड का असर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है. बिहार में पिछले काफी दिनों से मौसम की स्थिति शुष्क ही बनी हुई है. कई जिलों में कोहरे का असर काफी अधिक देखने को मिल रहा है. हालांकि तापमान में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिला. मौसम विज्ञानिक शैलेंद्र कुमार भारती ने बताया कि विगत 24 घंटों के दौरान बिहार में मौसम शुष्क रहा.

बिहार मौसम विभाग

शनिवार को राज्य के अधिकांश जिलों में घने कोहरे छाए रहे. राजधानी पटना, भागलपुर, पूर्णिया और गया में कोहरे का असर काफी अधिक दिखा. राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस गया में दर्ज किया गया. वहीं सबसे अधिक तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस डेहरी में दर्ज किया गया. न्यूनतम सामान्य दृष्यता 200 मीटर के आस-पास रही. जबकि पटना एरोड्रम पर रेलवे दृश्यता 50 मीटर तक दर्ज हुई है.

यह भी पढ़ें -दरभंगाः कम नहीं हो रहा ठंड का प्रकोप, प्रशासन की ओर से नहीं कराई जा रही अलाव की व्यवस्था

तापमान में हल्की गिरावट की संभावना
वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि दिन के तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट और रात के तापमान में भी हल्की गिरावट की संभावना है. आने वाले अगले 2 दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश स्थानों पर घने कोहरे छाए रहेंगे, जिसके कारण दृश्यता में थोड़ी समस्या बढ़ेगी. करीब 200 से 50 मीटर के बीच दृश्यता रहने की संभावना है.

Last Updated : Jan 24, 2021, 2:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details