बिहार

bihar

प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम रहेगा शुष्क, तापमान में दर्ज होगी हल्की गिरावट

By

Published : Dec 3, 2020, 12:57 AM IST

प्रदेश में बीती रात सबसे कम न्यूनतम तापमान गया का 9.2 डिग्री सेंटीग्रेड रहा. वहीं, राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेंटीग्रेड रहा. उपलब्ध न्यूमेरिकल मॉडल के अनुसार बंगाल में बने नए चक्रवाती तूफान का असर बिहार पर नहीं पड़ेगा.

s
s

पटना: बिहार में मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. यही कारण है कि तापमान में कभी बढ़ोतरी तो कभी गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम वैज्ञानिक अमित सिन्हा ने बताया कि प्रदेश में दिसंबर माह के दस्तक देते ही सर्दी बढ़ने के बजाय न्यूनतम तापमान में हल्की वृद्धि हुई है.

सबसे कम रहा गया का तापमान
प्रदेश में बीती रात सबसे कम न्यूनतम तापमान गया का 9.2 डिग्री सेंटीग्रेड रहा. वहीं, राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेंटीग्रेड रहा. उपलब्ध न्यूमेरिकल मॉडल के अनुसार बंगाल में बने नए चक्रवाती तूफान का असर बिहार पर नहीं पड़ेगा.

शुक्रवार के बाद इस इलाके में तापमान में वृद्धि
अतः प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में कोई उल्लेखनीय बदलाव नहीं आएगा. 4 दिसंबर यानी शुक्रवार के बाद राज्य के उत्तर-पूर्व भागों में रात के तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की जाएगी. सुबह और शाम में ठिठुरन, वाटर बॉडीज इलाकों में सुबह धुंध की चादर भी बने रहने का अनुमान है. दिन में आसमान में सूरज की रोशनी भी बनी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details