बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में आसमान में छाए रहेंगे बादल, तापमान में गिरावट की संभावना

बिहार में पिछले कई हफ्तों से मौसम लगातार शुष्क बना हुआ है हालांकि तापमान में कभी बढ़ोतरी तो कभी गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में बिहार में मौसम साफ रहा है और आने वाले दिनों में भी शुष्क बना रहेगा.

By

Published : Nov 15, 2020, 8:08 AM IST

बिहार में तापमान में गिरावट
बिहार में तापमान में गिरावट

पटना:राजधानी में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. लोगों को सुबह-सुबह सर्दी का अहसास भी होने लगा है. बिहार में पिछले कई दिनों से मौसम शुष्क ही बना हुआ है. अगर न्यूनतम तापमान की बात करें तो बिहार के सभी क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान अभी सामान्य के आसपास या उससे 1 से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया है.

'पिछले 24 घंटों में राज्य में मौसम साफ रहा और शुष्क भी बना रहा है. आने वाले दिनों में भी मौसम शुष्क बना रहेगा साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा सकती है'- सुधांशु कुमार, मौसम वैज्ञानिक

बिहार में मौसम रहेगा शुष्क

बिहार में तापमान में गिरावट
हवाओं का रुख अभी बिहार में उत्तर पश्चिम दिशा से है. लेकिन उसकी गति बहुत धीमी होने के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को नहीं मिल रही है. बिहार में अगले 2 से 3 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा. साथ ही आसमान बादल रहित रहने का पूर्वानुमान है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान में भी हल्की गिरावट की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details