बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में छाए बादल, पारा गिरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. रोहतास, बक्सर, भोजपुर और अरवल में तेज आंधी की संभावना है.

By

Published : Jun 3, 2019, 12:39 PM IST

कॉसेप्ट इमेज

पटना: बिहार की राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में सोमवार को आसमान पर बादल छाए हुए हैं. जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ इलाकों में आंधी और बारिश के आसार जताए हैं. सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम में बदलाव की संभावना
मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और आंधी के साथ कई क्षेत्रों में बारिश भी हो सकती है.

क्या है न्यूनतम तापमान?
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सोमवार को गया का न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री, भागलपुर का 23.2 डिग्री और पूर्णिया का 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

तापमान बढ़ने की संभावना
सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है. रविवार को पटना का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. रोहतास, बक्सर, भोजपुर और अरवल में तेज आंधी और बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा कि इलाकों में कुछ घंटों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हो सकती है. वहीं अगले कुछ घंटों में आंधी, बारिश के साथ ही वज्रपात की भी संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details