बिहार

bihar

By

Published : Jul 28, 2020, 4:59 PM IST

ETV Bharat / state

महज 2 घंटे की बारिश में पानी-पानी हुआ पटना, लोग बोले- नहीं की गई सफाई

तकरीबन 2 घंटे की बारिश के बाद पटना में जलजमाव की स्थिति देखने को मिल रही है. हालात, पिछले साल की तरह नजर आ रहे हैं. जल निकासी के लिए प्रशासन के तमाम दावे फेल हो रहे हैं.

पटना की खबर
पटना की खबर

पटना:राजधानी में दो घंटे की बारिश नगर विकास विभाग और नगर निगम के तमाम दावों पर पानी फेर देती है. सरकार और प्रशासन ने दावा किया था कि इस बार पटना में जलजमाव नहीं होगा. लेकिन स्थिति इन दावों के उलट नजर आती है.

बिहार मे मानसून पूरी तरह से मेहरबान है, जिसकी वजह से पूरे राज्य मे बारिश हो रही है. राजधानी मे महज दो घंटे की बारिश से पूरा पटना पानी पानी हो गया है. गांधी मैदान की सडकें, मथुआ टोली, राजेन्द्र नगर, कंकड़बाग, बोरिंग रोड और एसकेपुरी चिल्ड्रेन पार्क इलाके मे जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. दावा किया गया था कि पानी की निकासी 15 से 25 मिनट के बीच हो जाएगी. लेकिन राजधानी में एक या दो दिन तक जलजमाव की स्थिति देखने को मिल रही है.

पटना से अरविंद की रिपोर्ट

नहीं साफ हुए नाले- स्थानीय
मगंलवार को हुई 2 घंटे की बारिश की वजह से एसकेपुरी इलाके मे जलजमाव हो गया है. यहां के स्थानीय लोगों की मानें, तो जब भी हल्की बारिश होती है तो इस तरह के हालात बन जाते हैं. निगम ने कई इलाकों में नाला की सफाई भी नहीं की है.

डूब जाएगा पटना!
इस बार जलजमाव ना हो, इसके लिए मुख्यमंत्री ने खुद नगर विकास, नगर निगम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. सीएम नीतीश ने कई निर्देश भी दिये थे. इसके बाद नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा लगातार अधिकारियों के साथ मॉनिटरिंग करते रहे. लेकिन हालात बदस्तूर इस बार भी वैसे ही हैं. हालांकि, दो घंटे की बारिश से जलजमाव विकराल रूप नहीं ले रहा है. लेकिन अगर ये बारिश दो से तीन दिन तक हुई, तो ये कहना गलत नहीं कि पिछली साल की तरह एक बार फिर पटना डूब जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details