बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पाटलिपुत्र में बरकरार है जलजमाव की स्थिति, लोगों का जीना हुआ दूभर

पाटलिपुत्र कॉलनी अभी भी पूरी तरह से जलमग्न है. वहीं, पाटलिपुत्र पार्क में भी घुटने भर पानी जमा है. पार्क को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. जब तक पानी नहीं निकल जाता पार्क को बंद रखा जाएगा. इससे लोगों का मॉर्निंग वॉक भी दूभर हुआ पड़ा है.

By

Published : Oct 3, 2019, 2:35 PM IST

Updated : Oct 3, 2019, 3:28 PM IST

water logging

पटना : बरसात खत्म हुए तीन रोज हो गए, लेकिन पटना के कई रिहायशी इलाकों में जलजमाव की स्थिति जस की तस बरकरार है. हम बात कर रहे हैं पटना के रिहायशी इलाके पाटलिपुत्र कॉलोनी की.

यह कॉलनी अभी भी पूरी तरह से जलमग्न है. पाटलिपुत्र पार्क में भी घुटने भर पानी जमा है. पार्क को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. जब तक पानी नहीं निकल जाता पार्क को बंद रखा जाएगा. इससे लोगों का मॉर्निंग वॉक भी दूभर हुआ पड़ा है.

पार्क में जलजमाव

पूरे इलाके में है घुटने भर पानी
इसी पाटलिपुत्र कॉलोनी में जदयू के राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र का घर है. शहर के कई प्रतिष्ठित डॉक्टरों और उद्यमियों का घर भी इसी कॉलोनी में है. इलाके के लोगों का कहना है कि 4 दिन में मात्र मुश्किल से लगभग 1 फीट के करीब पानी ही निकला है. अभी भी पूरे इलाके में घुटने भर पानी जमा है.

पाटलिपुत्र के स्थानीय निवासी

पानी में तैरकर जाना पड़ता है एटीएम
लोगों का कहना है कि इस इलाके के सभी घरों में जलजमाव की स्थिति है. इस इलाके के एटीएम में भी पानी जमा हुआ है. इस कारण पैसे निकालने के लिए भी लोगों को एटीएम में पानी तैरते हुए जाना पड़ रहा है.

पानी के बदबू से हो रही परेशानी
वहीं, पिछले 1 सप्ताह से यहां जलजमाव की स्थिति होने के कारण पानी सड़ने लगा है. लोगों को पानी की बदबू से काफी परेशानी हो रही है. इस पानी से होकर गुजरने वाले लोगों को पैर में खुजली की भी शिकायत अब मिलने लगी है.

पाटलिपुत्र कॉलनी पूरी तरह से है जलमग्न

'जलजमाव के लिए सीएम हैं जिम्मेदार'
लोगों का कहना है कि नालों में ब्लॉकेज है, जिस कारण पानी पूरी तरह नहीं निकल पा रहा है. रिक्शा चालकों को इस पानी में रिक्शा खींचना काफी तकलीफ दायक हो रहा है. उनका कहना है कि इस कुव्यवस्था के लिए नीतीश कुमार जिम्मेवार है. रिक्शा चालकों का कहना है कि उनके घर में पानी जमा हुआ है और खाने-पीने की दिक्कत आ गई है.

Last Updated : Oct 3, 2019, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details