बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हल्की बारिश से 'पानी-पानी' हुआ पटना, पाटलिपुत्र कॉलोनी में जलजमाव की स्थिति

थोड़ी बारिश के बाद राजधानी के वीआईपी कॉलोनी माने जाने वाले पाटलिपुत्र कॉलोनी में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस कारण लोगों को खासी परेशानी झेलने पड़ रही है.

By

Published : Jul 28, 2020, 7:55 PM IST

पाटलिपुत्र कॉलोनी
पाटलिपुत्र कॉलोनी

पटना:मंगलवार को महज कुछ देर के लिए हुई बारिश ने पटना के पाटलिपुत्र इलाके को एक बार फिर से जलमग्न कर दिया. सड़कों पर पानी भर गया है. इलाका तालाब में तब्दील हो चुका है. जिस कारण आवागमन ठप हो गया है.

दरअसल, नगर निगम की ओर से ड्रेनेज, सीवरेज की साफ-सफाई ठीक से नहीं कराए जाने के कारण राजधानी फिर जलमग्न होती नजर आ रही है. इलाके के एक वरिष्ठ नागरिक की मानें तो नगर निगम के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते ही हर साल पाटलिपुत्र कॉलोनी में बाढ़ जैसी नौबत पैदा हो जाती है.

पाटलिपुत्र कॉलोनी में जलजमाव

नगर निगम की लापरवाही
इलाके में जल निकासी के लिए लगाए गए मोटर पम्प चोरों ने चुरा लिये. इसके बारे में सूचना देने के बाद भी निगम लापरवाह बना हुआ है. मालूम हो कि पाटलिपुत्र कॉलोनी को राजधानी के वीआईपी मुहल्लों में गिना जाता है. इस एरिया में सत्तारूढ़ दल के कई बड़े नेता, मंत्री, नौकरशाह से लेकर कई आईएएस अधिकारी और बिजनेस मैन रहते हैं. बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हो रहा है.

इन इलाकों में जलजमाव की स्थिति
बता दें कि बारिश के कारण पाटलिपुत्रा कॉलोनी समेत राजीव नगर, इंद्रपुरी, मैनपुरा, कुर्जी मोड़, आशियाना नगर, मजिस्ट्रेट कॉलोनी, सदाकत आश्रम परिसर शिवपुरी , राजवंशी नगर, पुनाईचक, चितकोहड़ा, गर्दनीबाग, दीघा जैसे इलाकों में भीषण जलजमाव हो गया है. इस कारण लोगों की समस्या बढ़ी हुई है. पिछले साल राजधानी की स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि मुख्य सड़कों पर 5 फीट तक पानी आ गया था. स्कूल से लेकर सैकड़ों घरों में रखे करोड़ों की फर्नीचर बर्बाद हो गए थे. जलजमाव के कारण नीतीश सरकार की भी काफी किरकिरी हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details