बिहार

bihar

Bihar Weather Update: पटना समेत इन 5 जिलों में वज्रपात की चेतावनी, यहां होगी झमाझम बारिश

By

Published : Jul 24, 2023, 5:57 PM IST

बिहार में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कई दिनों से गर्मी पड़ने के कारण लोगों का हाल बुरा है. अब मौसम विभाग ने एक से दो दिन के भीतर बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग ने बारिश के साथ कई जिलों में वज्रपात की भी संभावना जाताई है. पढ़ें पूरी खबर..

बिहार वेदर अपडेट
बिहार वेदर अपडेट

पटना:बिहार में मौसम लगातार बदल रहा है. प्रदेश के कई जिलों में गर्मी से लोग परेशान हैं. वहीं, कई जिलों में अब गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश का संभावना जताई है. वहीं, बारिश के दौरान कई जिलों में वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: आकाशीय बिजली से 2 महीने में अबतक 190 से अधिक लोगों की हुई मौत, धरी रह गयी सरकार की तैयारी

पांच जिलों में वज्रपात की संभावना: पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने सारण, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण जिले में वज्रपात की संभावना जताई है. हालांकि, इसको लेकर किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. कुछ जगहों पर हल्की बारिश का भी पूर्वानुमान है.

पश्चिम चंपारण में बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने पश्चिम चंपारम जिले के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना जताई है. इस मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें. सुरक्षित स्थान में शरण ले और पेड़ के नीचे ना रहें. इसके साथ ही बिजली के खंभों से दूर रहें. किसान अपने खेतों में ना जाएं और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

24 घंटे में पटना का तापमान: बीते चौबिस घंटे के दौरान बिहार में न्यूनतम तापमान डेहरी में 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, सर्वाधिक तापमान बक्सर जिले में 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि, न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details