बिहार

bihar

Masaurhi News: मुखिया के मनमानी के खिलाफ कई पंचायतों के वार्ड सदस्यों का प्रदर्शन, 9 सूत्री मांगों को लेकर धरना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 21, 2023, 10:44 AM IST

मसौढ़ी में मुखिया के मनमानी के खिलाफ कई पंचायतों के वार्ड सदस्य धरना पर बैठ गए हैं. वार्ड सदस्यों ने मुखिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. वार्ड सदस्य अपने 9 सूत्री मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया और मांग पूरा न होने पर आने वाले समय में प्रदर्शन उग्र करने की चेतावनी दी. पढ़ें पूरी खबर..

मसौढ़ी में वार्ड सदस्यों का प्रदर्शन
मसौढ़ी में वार्ड सदस्यों का प्रदर्शन

मसौढ़ी:राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी में मुखिया के मनमानी के खिलाफ वार्ड सदस्य धरना पर बैठ गये हैं. पंचायत में अपने अधिकार समेत 9 सूत्री मांगों को लेकर मसौढ़ी प्रखंड मुख्यालय पर मसौढ़ी के सभी पंचायत के वार्ड सदस्य धरना पर बैठ गए हैं और सरकार से अपनी 9 सूत्री मांग को लागू करने की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Masaurhi News: मजदूरों के काम के घंटे निर्धारित करने की मांग को लेकर CPM और सेकुलर पार्टी का प्रदर्शन

धरना पर बैठे कई पंचायत के वार्ड सदस्य: मसौढ़ी प्रखंड में 17 पंचायत में तकरीबन 243 वार्ड सदस्य हैं. इन दिनों सभी वार्ड सदस्य अपने पंचायत के मुखिया के मनमानी से परेशान हैं, लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वार्ड सदस्यों की माने तो पंचायत में हो रहे सभी विकास योजनाओं में वार्ड सदस्य को सम्मान नहीं दिया जा रहा है. इसके अलावा जो भी कार्य योजना हो रहे हैं, उसमें वार्ड सदस्य को कोई भी योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है.

मुखिया के खिलाफ वार्ड सदस्यों का धरना: अपनी 9 सूत्री मांगों में वार्ड सदस्यों ने कहा है कि सभी वार्ड सदस्यों को सुरक्षा प्रदान किया जाए. उन्हें 10 रुपये का मानदेय दिया जाए. इसके अलावा पंचायत में होने वाले तमाम विकास की योजनाओं में वार्ड सदस्यों की भी भागीदारी बने. वहीं जाती-आवासीय आदि प्रमाण पत्र में भी वार्ड सदस्यों की भागीदारी सुनिश्चित किया जाए. इन्हीं तमाम 9 सूत्री मांगों को लेकर सभी वार्ड सदस्य धरना पर बैठे हुए हैं.

"तकरीबन डेढ़ साल चुनाव जीते हो गए हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ हम लोग नल जल का स्विच ऑन ऑफ कर रहे हैं, इसके अलावा कोई काम नहीं कर रहे हैं."-अरुण कुमार, आक्रोशित वार्ड सदस्य

"हमारी मुख्य मांगे हैं, हमारा वेतन पांच सौ से बढ़ाकर दस हजार किया जाए. मुखिया मनमानी करके अपना काम निकाल रहे हैं. सारा का सारा पैसा मुखिया के माध्यम से खाया जा रहा है."- राजेश कुमार, आक्रोशित वार्ड सदस्य

मांग पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी: मुखिया के मनमानी और पंचायत में अपना अधिकार समेत 9 सूत्री मांगों को लेकर एक बार फिर से वार्ड सदस्यों ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है. ऐसे में बुधवार को प्रखंड मुख्यालय मसौढ़ी पर धरना पर बैठकर मांग कर रहे हैं और चेतावनी दे रहे हैं कि जल्द अगर मांग पूरी नहीं होती है तो सड़क पर उतरकर आंदोलन तेज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details