बिहार

bihar

By

Published : Oct 28, 2020, 8:43 AM IST

ETV Bharat / state

मसौढ़ी में शुरू हुआ मतदान, महिलाओं के लिए बनाए गए हैं दो सशक्त केंद्र

मसौढ़ी विधानसभा में कुल 511 बुथ बनाए गए हैं, जहां तकरीबन 3 लाख 36 हजार 426 मतदाता हैं, जो प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे.

Breaking News

पटनाः राजधानी के मसौढ़ी विधानसभा में सभी बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है. मसौढ़ी में दो महिला मतदान केंद्र बनाये गए हैं, जहा सभी मतदानकर्मी महिला ही हैं. कोविड को देखते हुए मतदान केंद्र पर सुरक्षा के तमाम व्यवस्था किए गए हैं.

देखें रिपोर्ट
मसौढ़ी विधानसभा में कुल 511 बुथ बनाए गए हैं, जहां तकरीबन 3 लाख 36 हजार 426 मतदाता हैं, जो प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. इस विधानसभा में कुल 13 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिसमें तीन महिला प्रत्याशी हैं. इस क्षेत्र में दो महिला बूथ बनाए गए हैं, जिसका नाम इस बार सशक्त मतदान केंद्र रखा गया है. दो आदर्श मतदान केंद्र और दो महिला बूथ बनाए गए हैं, जिसमें कुल चार हजार वोटर हैं. कोविड को देखते हुए मतदान केंद्र पर मतदाताओं को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोल घेरा बनाया गया है. सभी वोटरों की पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और सैनेटाइज करते हुए हाथ के लिए ग्लव्स दिये जा रहे हैं.
मसौढ़ी में शुरू हुआ मतदान
महिला बूथ और आदर्श मतदान केंद्र पूरे मसौढ़ी विधानसभा के लिए आकर्षण का केंद्र है, जहां बच्चों को खेलने से लेकर गर्भवती महिलाओं के लिए और दिव्यांग मतदाताओं के लिए खास व्यवस्था की गई है.
दिव्यांग मतदाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details