बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अविश्वास प्रस्ताव पर आज वोटिंग, डिप्टी मेयर की कुर्सी बचा पाएंगे विनय कुमार पप्पू?

पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू के लिए आज का दिन काफी अहम है. अविश्वास प्रस्ताव के बाद मतदान से उन्हें गुजरना पड़ेगा.

By

Published : Jun 25, 2019, 10:54 AM IST

पत्रों के साथ बागी पार्षद.

पटना : पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ पहली बार अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग होगी. डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू जून 2017 से नगर निगम के डिप्टी मेयर के कुर्सी पर काबिज हैं. 42 पार्षदों के द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है.

मेयर सीता साहू से मुलाकात कर पिछले दिनों 42 पार्षदों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का पत्र सौंपा था. इसके बाद मेयर ने आज प्रस्ताव पर विशेष बैठक बुलाई है. बैठक से पहले दोनों खेमा अपने आपको मजबूत करने में जुटा हुआ है. डिप्टी मेयर विरोधी खेमा हर हाल में उन्हें पद से हटाने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं. तो वहीं डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू अपनी कुर्सी बचाने के लिए पार्षदों के घर-घर जाकर अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई भी दे रहे हैं.

मेयर सीता साहू.

चर्चा के बाद होगा मतदान
डिप्टी मेयर विनय कुमार पर आरोप लगाया गया है कि वह बैठकों में सहयोग नहीं करते हैं. हमेशा अपनी अलग राय रखते हैं. अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में दिए गए पत्र में डिप्टी मेयर पर आरोप लगाया गया है कि वह विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न करने के साथ-साथ मेयर सीता साहू के खिलाफ अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं. पार्षदों की ईमानदारी पर भी डिप्टी मेयर सवाल उठाते रहते हैं. इसको लेकर 42 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव का दस्तावेज मेयर सीता साहू को सौंपा है. जिस पर आज चर्चा होने के बाद मतदान होगा.

डीएम से जिला निर्वाचन अधिकारी की मांग
अविश्वास प्रस्ताव पर आज दोपहर 12:00 बजे से बांकीपुर अंचल के सभागार में बैठक होगी. बैठक में प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मतदान होगा. इसके लिए डीएम से जिला निर्वाचन शाखा से अधिकारी एवं कर्मी की मांग की गई है. नगर आयुक्त ने इस संबंध में डीएम को पत्र लिखा है. उन्होंने बैठक के दौरान भवन परिषद में धारा 144 लागू करने का भी आदेश मांगा है. केवल नगर निगम के पार्षदों, अधिकारियों, कर्मचारियों और जिला प्रशासन के प्रतिनियुक्ति अधिकारियों को ही प्रवेश की अनुमति की मांग की गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details