बिहार

bihar

ईद की खरीदारी के दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूले

By

Published : May 25, 2020, 10:59 AM IST

शहर के विभिन्न हिस्सों में खरीदारी करते समय लोग नियमों को ताक पर रख रहे हैं. रमजान का पाक महीना खत्म होने के बाद ईद मनाई जाती है. मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए ये पर्व बेहद ही खास होता है.

patna
patna

पटनाः राजधानी में ईद के त्यौहार को लेकर बाजार में काफी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा दी. बिहार में कोरोना वायरस काफी तेजी से अपना पांव पसार रहा है. यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 25 सौ के पार पहुंच चुकी है.

रमजान का पाक महीना
प्रशासन लगातार लोगों से मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील कर रही है. लेकिन शहर के विभिन्न हिस्सों में खरीदारी करते समय लोग नियमों को ताक पर रख रहे हैं. रमजान का पाक महीना खत्म होने के बाद ईद मनाई जाती है. मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए ये पर्व बेहद ही खास होता है. जिसे ईद-उल-फितर के नाम से भी जाना जाता है.

दुकान पर उमड़ी भीड़

अमन और चैन की दुआ
बता दें इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार रमजान के 10वें शव्वाल की पहली तारीख को ईद होती है. ईद उल फितर को मीठी ईद के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन मीठे पकवान बनाए जाते हैं, खासतौर पर इस दिन सेंवईंयां बनती हैं. इस दिन नमाज अदा करते हुए अमन और चैन की दुआ मांगी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details