बिहार

bihar

धीमी गति से हो रहे नाला निर्माण कार्य से ग्रामीण परेशान, सता रही है जलजमाव की चिंता

By

Published : Jun 14, 2020, 3:41 PM IST

पटना में जलजमाव से निपटने के लिए निगम की ओर से नाला निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन कार्य धीमी गति से होने के कारण ग्रामीण परेशान हैं.

patna
patna

पटना: बिहार में मौसम जल्द ही करवट लेने वाला है. पिछले साल हुए जलजमाव को देखते हुए नगर निगम की ओर से लगातार नाला निर्माण कराया जा रहा है. कंकड़बाग के अशोक नगर इलाके में नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा है. लेकिन कार्यगती धीमी होने के कारण स्थानीय लोगों को जलजमाव की चिंता सता रही है.

नाला निर्माण कार्य

पीछले साल राजधानी पटना में राजेन्द्र नगर, कंकड़बाग, पाटलिपुत्र इलाकों में सबसे अधिक जलजमाव हुआ था. लगभग 10- 15 दिनों तक इन क्षेत्रों में बरसात का पानी जमा होने से लोगों की जिन्दगी नर्क बन गई थी. इसी को देखते हुए अशोक नगर के वार्ड संख्या 31 और 34 में नाला निर्माण कराया जा रहा है. लेकिन, स्थानीय लोगों की मानें तो पटना नगर निगम की तरफ से इस नाले का निर्माण कार्य कुछ दिन पहले ही शुरू किया गया है. ग्रामीण अशोक कुमार ने कहा कि दो दिन में मानसून की शुरुआत हो जाएगी. लेकिन अब तक कार्य पूरा नहीं हुआ है.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

दुकानदारों की क्या है समस्या?
वहीं, दुकानदारों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण दो महीने से दुकान बंद था. उन्होंने कहा कि जब दुकान खुली तब नाला निर्माण कार्य ने मुसीबत बढ़ा दी. दुकानदार राजन कुमार ने बताया कि सड़क खुदाई के कारण ग्राहकों का आना कम हो गया है. बता दें कि सरकार लगातार दावा कर रही है कि इस साल पटना में जलजवाम नहीं होगा. इसको लेकर निगर और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details