बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: पैक्स चुनाव से पहले ग्रामीण कर रहे विरोध प्रदर्शन, गांव में मतदान केंद्र बनाने की मांग

मसौढ़ी के बारा गांव में इन दिनों मतदान केंद्र बनाने को लेकर लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. ग्रामीणों की मानें तो दबंगों के खौफ से वोटर वोट देने नहीं जाते हैं. ग्रामीण गांव में ही मतदान केंद्र बनाने की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Jan 19, 2021, 5:14 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 2:27 PM IST

पटना में पैक्स चुनाव
PACS elections in Patna

पटना: प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले पैक्स का चुनाव होना है. ऐसे में प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है. वहीं कई जगह पर मतदान केंद्र बनाने को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है.

जिले के मसौढी प्रखंड में 2 पंचायत में पैक्स का चुनाव होना है. जिसको लेकर बारा पंचायत में मतदान केंद्र गांव में ही बनाने को लेकर लगातार ग्रामीण विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ग्रामीणों की मानें तो बारा पंचायत में 9 मतदान केंद्र है. जिसमें से दो बूथों को दूसरे गांव में बना दिया गया है. जहां दबंगों के खौफ से दहशत का माहौल रहता है. ग्रामीणों ने बताया कि दबंग चुनाव के दौरान वोटरों के साथ मारपीट करते हैं. गोलीबारी भी होती है. जिसको लेकर वोट देने में ग्रामीणों को डर लगता है. ऐसे में ग्रामीण गांव में ही बूथ बनाने की मांग कर रहे हैं.

देखें वीडियो.

ये भी पढ़ें:-यादगार पारी खेलने के बाद सामने आया पंत का बयान, कहा- मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल

गांव से तीन किलोमीटर दूर मतदान केंद्र
वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि प्रत्येक वर्ष चुनाव को लेकर गांव में ही मतदान केंद्र बने हैं. लेकिन इस बार गांव से बाहर मतदान केंद्र बनाए गए हैं. दूसरे गांव में बना यह मतदान केंद्र गांव से तीन किलोमीटर दूर है. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. दबंगों के खौफ से कई वोटर वोट देने से वंचित रह जाते हैं.

Last Updated : Jan 20, 2021, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details