बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: गांव से मतदान केंद्र हटाए जाने की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मसौढ़ी मसौढ़ी अनुमंडल के कोडिहरा गांव से मतदान केंद्र हटाए जाने की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन किया. इस दौरान गांव में मतदान केंद्र बने रहने को लेकर ग्रामीणों ने सरकार से गुजारिश भी की.

By

Published : Feb 8, 2021, 3:57 PM IST

Villagers protest in Masaurhi
Villagers protest in Masaurhi

पटना(मसौढ़ी): बिहार पंचायत चुनाव 2021 को लेकर अब महज कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. ऐसे में प्रशासन भी अपनी तैयारी पूरी करने में लगा है. इसी बीच मसौढ़ी अनुमंडल के कोडिहरा गांव से मतदान केंद्र हटाए जाने की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों का विरोध
दरअसल, कोरोना काल के दौर में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर कई तरह की गाइडलाइन का अनुपालन किया जा रहा है. इसमें मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भड़ी ना लगने को लेकर कई जगहों पर मतदान केंद्र अलग किए जा रहे हैं तो कई जगहों पर सहायक मतदान केंद्र बनाए जा रहे हैं. ऐसे में पटना और जहानाबाद जिले की सीमा के अंत में मसौढी के कोडिहरा गांव में मतदान केंद्र हटाए जाने को लेकर लोग आवाज बुलंद कर रहे है.

यह भी पढ़े:चिराग पासवान ने सीएम बनने का ठान ही लिया है तो अपने दम पर लड़ें चुनाव- संतोष कुमार

सरकार से की गुजारिश
ग्रामीणों की माने तो इस बार के चुनाव में मतदान केंद्र कोडीहरा में ही बनाया जाए. कोडिहरा में 5 टोले है, जहां 516 वोट है और सिर्फ कोडीहरा गांव में ही 199 वोट है. कोडिहरा गांव में मतदान केंद्र बने रहने को लेकर ग्रामीणों ने सरकार से गुजारिश की है कि कोडीहरा में ही मतदान केंद्र बना रहने दिया जाए, क्योंकि अब जहां मतदान केंद्र बनाया गया वह गांव से 5 किलोमीटर की दूरी पर है. जहां जाने बहुत मुश्किल होगी और कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details