बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: नाले के पानी से घिरे लोगों का फूटा गुस्सा, अंचल कार्यालय पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

पुनपुन प्रखंड के पकड़ी टोला निवासी इन दिनों नाले के पानी से परेशान है. परेशानी का आलम यह की पूरे पुनपुन बाजार यानी पांच हजार आबादी के नाले का पानी पकड़ी टोला के पास बहाया जा रहा है. जिसके कारण पकड़ी टोला नाले के पास इन दिनों टापु जैसा नजारा है.

By

Published : Sep 1, 2020, 10:55 PM IST

Patna
Patna

पटना: मसौढी के पुनपुन प्रखंड स्थित पकड़ी टोला निवासी नाले के पानी से परेशान हैं. नाले के पानी से चारो ओर घिर जाने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. इसको लेकर मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय पर पहुंच कर जम कर हंगामा किया.

पुनपुन प्रखंड के पकड़ी टोला निवासी इन दिनों नाले के पानी से परेशान है. परेशानी का आलम यह की पुरे पुनपुन बाजार यानी पांच हजार आबादी के नाले का पानी पकड़ी टोला के पास बहाया जा रहा है. जिसको कारण पकड़ी टोला नाले के पास इन दिनों टापु जैसा नजारा है. इतना ही नहीं पुरा प्रशासनिक कार्यालय भी इस नाले के पानी के गिरफ्त मे आ चुका है. प्रखंड, अंचल, सीडीपीओ कार्यालय समेत विभिन्न विभाग के कार्यालय के आसपास नाले का पानी जमा हो चुका है.

नाले के पानी के दुर्गंध से लोगों का जीना मुहाल
स्थानीय लोगों ने बताया कि बेतरतीब ढंग से बन रहे मकान के कारण नाले की निकासी का रास्ता नहीं बन पाया है. जिस कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है. पुरे शहर के नाले का पानी एक जगह एकत्रित हो रहा है. जिसके कारण पकड़ी टोला के लोगों का इस नाले के पानी की दुर्गंध में जीना मुहाल हो गया है. घरों मे नाले का पानी आ चुका है. वहीं रात दिन नाले के पानी के दुर्गंध से लोगों का यहां रहना मुश्किल हो गया है.

विरोध प्रदर्शन करते ग्रामीण

अंचलाधिकारी ने दिया कार्रवाई का भरोसा
इस सबंध मे एसडीएम को लिखित सूचना देकर लोगों ने गुहार लगायी. इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई. मंगलवार को आजिज होकर सभी ग्रामीणों ने अंचल कार्यालय पर हंगामा किया. जिससे अंचलाधिकारी ने सभी ग्रामीणों को जल्द ही इसका निदान करने का आश्वासन दिया. उन्होंने जल जमाव का स्थल निरिक्षण कर कारवाई का आश्वासन देते हुए इस समस्या का हल निकालने का भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details