बिहार

bihar

ETV Bharat / state

HAM ने साधा सरकार पर निशाना, कहा- मजदूरों और छात्रों को बिहार लाने के नाम पर कर रही नौटंकी

हम पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार प्रवासी मजदूरों को बिहार वापस लाने के लिए टाल-मटोल कर रही है. अगर प्रवासी मजदूरों को वापस बिहार नहीं लाया जाता है तो सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे.

By

Published : Apr 30, 2020, 4:54 PM IST

patna
हम प्रवक्ता विजय यादव

पटनाःगृह मंत्रालय ने प्रवासी बिहारी मजदूर और छात्रों को लॉक डाउन के दौरान बिहार लाने के लिए गाइड लाइन जारी किया है. इस मामले में बिहार में सियासी बयानबाजी भी तेज हो गयी है. हम प्रवक्ता विजय यादव ने गाइड लाइन जारी करने को लेकर जहां गृह मंत्री और प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है. वहीं, बिहार सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि इस मामले पर बिहार सरकार अभी भी नौटंकी कर रही है.

हम प्रवक्ता विजय यादव ने आरोप लगाते हुए कहा का कि इससे पहले केंद्र के नियम का हवाला देकर नीतीश कुमार प्रवासी बिहारी मजदूर और छात्र को बिहार नहीं लाना चाहते थे. वहीं, अब साधन नहीं होने का बहाना बनाया जा रहा है. हम नेता ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह का बयान उनके मंत्री दे रहे है जो कि गलत है. अभी भी सरकार की नियति ठीक नहीं है.

देखें वीडियो.

मजदूरों की वापसी नहीं हुई तो होगा आंदोलन
हम प्रवक्ता ने कहा कि सरकार कोटा में पढ़ने वाले अमीरों के बच्चों को लाने की कोशिश में जुटी है. लेकिन, मजदूरों को लेकर सरकार की सोच अच्छी नहीं है. विजय यादव ने स्पष्ट करते हुए कहा कि अगर बिहार सरकार अपने खर्चे पर प्रवासी बिहारी मजदूर को नहीं लाएगी तो हम पार्टी पूरे राज्य में आमरण अनशन करेगी. इसके बाद हम पार्टी पूरे बिहार में सरकार के खिलाफ आंदोलन भी करेगी.

हम प्रवक्ता विजय यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details