बिहार

bihar

विजय सिन्हा ने राष्ट्रपति कोविंद को फोन कर दी जन्मदिन की बधाई, बोले- आपके स्वागत के लिए बिहार तैयार

By

Published : Oct 1, 2021, 7:22 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के जन्मदिन पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने फोन कर उन्हें बधाई दी. साथ ही कहा कि महामहिम के बिहार दौरे के लिए पूरा बिहार तैयार है. पढ़ें पूरी खबर..

रामनाथ कोविंद-विजय सिन्हा
रामनाथ कोविंद-विजय सिन्हा

पटनाः भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के 76वें जन्मदिन पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Vijay Sinha) ने उन्हें फोन पर बधाई दी. विजय सिन्हा ने राष्ट्रपति के स्वस्थ और दीर्घायु जीवन के लिए ईश्वर से कामना की. साथ ही कहा कि आपके बिहार यात्रा को लेकर स्वागत के लिए पूरा बिहार तैयार है.

इसे भी पढ़ें- बोले अशोक चौधरी- बिहार विस में बनेगा अशोक स्तंभ, शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति करेंगे शिलान्यास

विजय सिन्हा ने राष्ट्रपति से कहा कि "ईश्वर से आपके स्वस्थ, सुखी और दीर्घायु जीवन की कामना है. मुझे विश्वास है कि आपका मार्गदर्शन, स्नेह, प्रोत्साहन और आशीर्वाद हमें और पूरे बिहार को हमेशा मिलता रहेगा. अक्टूबर में आपकी प्रस्तावित बिहार यात्रा के दौरान आपके हार्दिक स्वागत के लिए पूरा बिहार तैयार है."

बिहार विधानसभा भवन शताब्दी वर्ष समारोह को ऐतिहासिक और भव्य बनाने के लिए बिहार विधान परिसर के सौंदर्यीकरण और आकर्षक बनाने के कार्य भवन निर्माण विभाग ने शुरू कर दी है. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण और भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि ने इसका मुआयना भी किया. इस मौके पर मौजूद भवन निर्माण विभाग के अभियंताओं को उन्होंने आवश्यक दिशा निदेश भी दिया.

इसे भी पढ़ें- बिहार विधानसभा शताब्दी समारोह में आएंगे राष्ट्रपति, पीएम को भी न्योता देंगे स्पीकर

बता दें कि बिहार विधानसभा भवन शताब्दी समारोह में शिरकत करने आ रहे महामहिम राष्ट्रपति कार्यक्रम के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में विधानसभा परिसर में शताब्दी स्मृति स्तंभ बनाने, बोधि वृक्ष लगाने और परिसर को सजाने का निर्देश दिया था. इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details