बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विजय कुमार चौधरी बोले- 'सरकार हर हाल में उद्योगों को बढ़ावा देना चाहती'

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी (Finance Minister Vijay Kumar Chowdhary) की अध्यक्षता में उद्योग तथा सूचना एवं प्रावैधिकी प्रक्षेत्र की पूर्व-बजट बैठक मुख्य सचिवालय के सभागार में हुई. विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हर हाल में सरकार बिहार में उद्योगों को बढ़ावा देना चाहती है.

By

Published : Dec 22, 2022, 10:33 PM IST

विजय कुमार चौधरी
विजय कुमार चौधरी

पटना: वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में उद्योग तथा सूचना एवं प्रावैधिकी प्रक्षेत्र की पूर्व-बजट बैठक (pre budget meeting in bihar) मुख्य सचिवालय के सभागार में आयोजित हुई. बैठक को संबोधित करते हुए विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हर हाल में सरकार बिहार में उद्योगों को बढ़ावा देना चाहती है. आज की पूर्व-बजट बैठक में विभिन्न उद्योगों, उद्यमियों, महिला उद्यमियों तथा सूचना एवं प्रावैधिकी प्रक्षेत्र से जुड़े कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ेंः CM नीतीश का निर्देश- 'चतुर्थ कृषि रोडमैप में आधुनिकीकरण और उत्पादों की मार्केटिंग पर दें जोर'

सुझावों पर गंभीरता से संज्ञानः प्राप्त सुझाव अच्छे और महत्वपूर्ण हैं. कुछ तो पहले से चल रही विभाग की नीतियों के कार्यान्वयन से संबंधी हैं, कुछ बजट से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि प्राप्त सभी महत्वपूर्ण सुझावों पर गंभीरता से संज्ञान लिया गया है. जो सुझाव जिस श्रेणी के हैं, उसका उसी हिसाब से समीक्षा कर के सरकार के कार्यक्रमों और कार्यशैली में समावेशित करने पर विचार किया जाएगा. विजय कुमार चौधरी ने कहा कि बिहार की कुछ भौगोलिक और ऐतिहासिक सीमाएं हैं, परंतु सरकार उद्योग की सेहत अच्छी बनाने के लिए कृत संकल्पित है.


उद्योग मंत्री ने भी विचार रखेः बैठक के दौरान उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने भी विचार रखे. इस पूर्व-बजट बैठक में वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ० एस. सिद्धार्थ, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पॉन्ड्रिक, वित्त विभाग और सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग के वरीय अधिकारीगण सहित बिहार उद्यमी संघ, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, बिहार महिला उद्योग संघ, गया के मानपुर से आए बुनकर संघ के प्रतिनिधि, बिहार में कार्यरत कई महत्वपूर्ण स्टार्टअप के प्रतिनिधि, अन्य विभिन्न उद्यमी संघ और सूचना तकनीक से जुड़े उद्यमी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details