बिहार

bihar

Mahagathbandhan rally : विजय चौधरी बोले- 'रैली में भीड़ देखकर अंदाजा लग जाएगा कि क्या होने वाला है आगे'

By

Published : Feb 24, 2023, 10:21 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah Bihar visit) शनिवार को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. पटना और बेतिया में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं पूर्णिया में महागठबंधन की रैली है. राजनीतिक विश्लेषकों की नजर इन दोनों रैलियों पर है. पढ़िये पूरी खबर.

विजय चौधरी
विजय चौधरी

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी.

पटना: पूर्णिया में शनिवार को महागठबंधन की रैली होने (Mahagathbandhan rally in Purnea) वाली है. उसकी तैयारी कई दिनों से चल रही है. महागठबंधन के घटक दल पूरी ताकत लगाए हुए है. वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी बाल्मीकि नगर और पटना में कार्यक्रम है. दोनों तरफ से भीड़ को लेकर दावे किये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः Mahagathbandhan Rally: पूर्णिया में महागठबंधन की रैली से वाम दलों में खुशी, जानिए तैयारी

टक्कर बड़ी हैः वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी का कहना है अगले साल चुनाव होना है, इसलिए राजनीतिक गतिविधियां बढ़ी हुई है. पूर्णिया में हम लोगों की रैली है और अमित शाह भी आ रहे हैं. हम लोग अपनी बात रखेंगे और वो भी अपनी बात रखेंगे. इस सवाल पर कि टक्कर बड़ी है, विजय कुमार चौधरी ने कहा यह तो आप लोग देखकर कल बताइएगा. लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि रैली में आने वाली भीड़ बिहार में आगे क्या होने वाला है तय करेगी.

अमित शाह को देंगे जवाबः बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अमित शाह ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान पर ही पहली रैली की थी. उस समय जदयू और आरजेडी नेताओं की तरफ से कई तरह के आरोप अमित शाह पर लगाए गए थे. यहां तक की माहौल खराब करने के लिए रैली करने का भी आरोप लगाया गया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उसी समय कहा था कि पूर्णिया में ही रैली करके हम लोग अमित शाह को जवाब देंगे.

इसे भी पढ़ेंः Bihar News: शाह का दौरा से बॉर्डर सील, आतंकवादी के पास स्टिंगर मिसाईल होने से खतरा, पुलिस की उड़ी है नींद

राजनीति की दिशा: रैली करने में महागठबंधन को कई महीने लग गए. महागठबंधन की तरफ से पूर्णिया के रंगभूमि मैदान पर ही रैली की जा रही है. अमित शाह की रैली से बड़ी रैली करने के लिए पूरी ताकत लगाई गई है. विजय चौधरी की तरफ से भी दावा किया जा रहा है कि रैली बिहार की आगे की राजनीति की दिशा तय करेगी.

"इतना जरूर कह सकते हैं कि रैली में आने वाली भीड़ बिहार में आगे क्या होने वाला है तय करेगी. रैली में हम लोग अपनी बात रखेंगे और वो (अमित शाह) भी अपनी बात रखेंगे"- विजय कुमार चौधरी, वित्त मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details