बिहार

bihar

छत्तीसगढ़ से बिहार पहुंची शबीना को चाहिए इंसाफ, बोली- नहीं मिला सोहेल तो कर लूंगी आत्मदाह

By

Published : Jun 2, 2020, 8:37 PM IST

छत्तीसगढ़ से सिवान पहुंची शबीना को जब न्याय नहीं मिला, तो उसने राज्य महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है. शबीना की मांग है कि उसे पत्नी और बहू का दर्जा दिलवाया जाए.

महिला आयोग पहुंची शबीना
महिला आयोग पहुंची शबीना

पटना:लॉकडाउन के दौरान जहां लोग घरों मे कैद रहे, वहीं कुछ अपने घर जाने को बेताब दिखे. लेकिन पटना स्थित राज्य महिला आयोग के कार्यालय पहुंची एक महिला अपने टूट चुके घर को फिर से बसाने की गुहार लगाने पहुंची. मामला प्रेम प्रसंग का है, जो तीन साल पुराना है और एक मिस कॉल से शुरू हुआ था.

राज्य महिला आयोग के कार्यालय में शिकायत लेकर पहुंची शबीना खातून ने 48 घंटे में इंसाफ की मांग की है. इंसाफ न मिलने पर शबीना ने आत्मदाह कर लेने की बात कही है. ऐसे में उसने अपनी पूरी दास्तां भी सुनाई. शबीना के मुताबिक वो यूपी की रहने वाली है, जो कई वर्षों से छत्तीसगढ़ में रह रही थी. इसी दौरान 2017 को शबीना के पास एक मिस कॉल ने उसकी जिंदगी बदल दी.

महिला आयोग पहुंची शबीना

सिवान के सोहेल से हुआ प्यार
शबीना ने बताया कि यह मिस कॉल बिहार के सिवान जिले के रहने वाले सोहेल की थी, जो छत्तीसगढ़ में रह रहा था. मिस कॉल के बाद दोनों में बातचीत होने लगी. यह बातचीत दो साल तक चली. इसके बाद दोनों ने साथ जीने-मरने की कमस खाते हुए 2019 में शादी कर ली. शबीना ने बताया कि शादी के 11 महीने तक सब कुछ ठीक रहा. लेकिन फिर एक दिन सोहेल शबीना को छोड़कर अपने गांव वापस आ गया.

लॉकडाउन के दौरान आई पटना
शबीना ने बताया कि पति सोहेल के छोड़े जाने के बाद वो जनवरी में पहले तो सिवान उसके गांव गई. जहां पता चला कि सोहेल किसी और के साथ निकाह कर रहा है. यहां शबीना ने उसके परिजनों से खुद को स्वीकारने की बात कही. लेकिन किसी ने नहीं सुनी. बेबस होकर शबीना तीन दिन बाद अपने घर वापस लौट गई. इसके बाद वो 24 मार्च को अपने जीजा के साथ फिर बिहार आई. लेकिन लॉकडाउन के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई.

देखें पूरी रिपोर्ट

इंसाफ की मांग
मंगलवार को राज्य महिला आयोग पहुंची शबीना ने बताया कि उसने अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है. इससे पहले उसने सिवान में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई. सिवान के थाना प्रभारी उसे बार-बार वहां से भगा दे रहे हैं. ऐसे में उसने राज्य महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है. शबीना ने कहा कि उम्मीद है राज्य महिला आयोग से उसे इंसाफ जरूर मिलेगा. साथ में ही शबीना ने मांग की है कि जिस तरह से हमें अपने ही ससुराल में बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा है, उस को ध्यान में रखकर राज्य महिला आयोग उसे पत्नी और बहू का दर्जा दिलवाए अन्यथा वो आत्मदाह कर लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details