बिहार

bihar

Vibrant India Expo In Patna: 'पारंपरिक चीजों के साथ नए शैली को जोड़ने की आवश्यकता'- समीर महासेठ

By

Published : Jul 1, 2023, 9:35 PM IST

पटना के ज्ञान भवन में वाइब्रेंट इंडिया एक्सपो लगाया गया. उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने इसका शुभारंभ किया. तीन दिन तक चलने वाले इस एक्सपो में करीब 80 स्टॉल्स लगाये गये हैं. एक्सपो सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा, जिसमें ग्राहकों का प्रवेश निःशुल्क होगा. पढ़ें, खबर विस्तार से.

समीर महासेठ
समीर महासेठ

पटना: राजधानी पटना के ज्ञान भवन में आज शनिवार को तीन दिवसीय वाइब्रेंट इंडिया एक्सपो का शुभारंभ उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने किया. उद्योग मंत्री ने कहा कि राज्य में इस प्रकार के आयोजन से बिहार के सभी 38 जिलों के लोग निश्चित तौर पर इसका फायदा उठा पाएंगे. राष्ट्रीय एक्सपो से बिहारवासियों का बहुत फायदा होने वाला है. लोग पारंपरिक चीजों के अलावा दैनिक जीवन से जुड़ी हुई विभिन्न सामग्रियों को यहां से ले पाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः Patna News: नृत्यांगन हॉबी सेंटर का 12वां वार्षिकोत्सव, मशहूर क्लासिकल डांसर सुधा चंद्रन हुईं शरीक

एक ही छत के नीचे किचन के सामान उपलब्धः उद्योग मंत्री ने कहा कि एक्सपो में शामिल कंपनी के संचालकों को बिहार में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है. बिहार में उद्योग लगाने पर सरकार द्वारा उन्हें हर संभव मदद की जाएगी. साथ ही बिहार में स्टील के बर्तनों की बहुत अधिक मांग है ऐसे में इसके विभिन्न क्वालिटी तथा डिजाइन आदि लोगों को एक ही स्थान पर उपलब्ध हो पाएगा. इस एग्जीबिशन में एक छत के नीचे घर और किचन का तमाम समान लोगों को आसानी से उपलब्ध है.

"बदलते वक्त के साथ साथ हमें अपनी आदतों तथा जरूरतों में भी पारंपरिक चीजों के साथ नए शैली को जोड़ने की आवश्यकता है. इस प्रकार के एग्जीबिशन होने से बिहारवासी बाजार में आने वाले नए उत्पादों से रूबरू हो सकेंगे."- समीर महासेठ, उद्योग मंत्री

एक्सपो में करीब 80 स्टॉल्स लगाये गयेः तीन दिवसीय एक्सपो में देशभर से करीब 80 स्टॉल्स लगाया गया है. इस एक्सपो में स्टेनलेस स्टील, हाउसवेयर, किचनवेयर, होटलवेयर, होम एप्लायंसेज, गिफ्ट्स एंड डेकॉर की दर्जनों खास संग्रह ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. 3 जुलाई तक चलने वाला यह एक्सपो सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा, जिसमें ग्राहकों का प्रवेश निःशुल्क होगा. आयोजक नरेंद्र दिवाकर ने कहा कि यह पहली बार लगाई जा रही है. बढ़िया रिस्पांस मिलने के बाद अगले वर्ष इस एग्जीबिशन का आयोजन और भी बड़े स्तर पर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details