बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना की मार, घाटे पर सब्जी बेचने को मजबूर हैं विक्रेता

कोरोना का असर सब्जी विक्रेताओं पर भी पड़ रहा है. मंडी में घाटे पर सब्जी बेचने से विक्रेताओं को मेहनताना भी नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Mar 28, 2021, 9:45 AM IST

PATNA
घाटे पर सब्जी बेचने को मजबूर हैं विक्रेता

पटना:होली में अब महज एक ही दिन शेष है. प्रत्येक वर्ष होली में बाजारों में काफी रौनक देखने को मिलती थी. बाजारों में भीड़-भाड़ तो आम बात थी. इस वर्ष की बात करें तो बाजारों में भीड़ इतनी अधिक नहीं है. हालांकि, सब्जी बाजार में थोड़ी भीड़ देखने को मिल रही है. ऐसे में जब ईटीवी भारत की टीम पटना के सब्जी बाजारों लिया जायजा.

घाटे में सब्जी बेचने को मजबूर सब्जी विक्रेता

ये भी पढ़ें...होलिका दहन आज, एक क्लिक में जानें पूजन की विधि और मुहूर्त

लोगों को सता रहा है कोरोना का डर
सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि मार्केट बड़ा मंदा है. लोग तो काफी अधिक देखने को मिल रहे हैं. लोग आते हैं और भाव कर पूछते हैं और बिना सब्जी लिए ही चले जाते हैं. वहीं, एक कटहल विक्रेता ने बताया कि होली में लोग कटहल खाना काफी पसंद करते थे लेकिन इस वर्ष कटहल बिल्कुल नहीं बिक रहा. होली में कटहल सौ रुपए किलो बिकता था. आज के समय में ₹50 किलो बिक रहा है लेकिन फिर भी लोग नहीं खरीद रहे हैं. सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि लोगों के पास पैसे नहीं हैं और कोरोना का डर भी सता रहा है. इसलिए लोग सब्जी नाम मात्र का खरीद रहे हैं.

ये भी पढ़ें...2024 तक पटनावासी कर सकेंगे मेट्रो की सवारी, दोनों कॉरिडोर के काम में तेजी

घाटे पर बेचने को मजबूर
वहीं, कुछ दुकानदारों ने बताया कि सब्जियों के भाव काफी गिर गए हैं. स्थिति यह हो गई है कि ₹50 किलो खरीदी हुई सब्जी खराब ना हो जाए. इसलिए ₹40 किलो बेच रहे हैं. इसके बावजूद सब्जी नहीं बिक रही. जब हमने इस पर लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि कोरोना का डर है, इसलिए बाहर कम निकल रहें. बाहर की चीजें खाने से परहेज कर रहे हैं.

पैसों की दिक्कत से सब्जी की खरीद कम
पैसों की दिक्कत है, इसलिए सब्जी भी कम खरीद रहे हैं. वही महिला ने बताया कि सब्जी तो जरूरी है. सब्जियों के दाम भी बिल्कुल नॉर्मल हैं. इसलिए सब्जी खरीद रहे हैं। तो कह सकते हैं कि कहीं ना कहीं कोरोना का असर सब्जी बाजार में भी देखने को मिल रहा है।

सब्जियों के दाम

सब्जी दाम
परवल 50
कटहल 50
भिंडी 40
खीरा 30
बैगन 20
लौकी 40
नेनुआ 30
टमाटर 20
फूल गोभी 20

ABOUT THE AUTHOR

...view details