बिहार

bihar

नगर निगम की ओर से बनाए गए वसुंधरा मतदान केंद्र, दे रहे इको फ्रेंडली बनने का मैसेज

By

Published : May 19, 2019, 9:00 AM IST

Updated : May 19, 2019, 12:37 PM IST

इस केंद्र की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इन केंद्रों के माध्यम से इको फ्रेंडली बनने के मैसेज दिए जा रहे हैं. यहां वोट देकर लौटने वक्त उन्हें पौधे उपहार में दिए जा रहे हैं.

मतदाता

पटना: राजधानी पटना में सुबह के पौ फटते ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लग गई है. लोग वोट देने के लिए खासे उत्साहित दिख रहे हैं. मतदान केंद्रों पर महिलाओं की संख्या हर बूथ पर ज्यादा देखने को मिल रही है. राजधानी में इस बार नगर निगम कार्यालय की ओर से वसुंधरा मतदान केंद्र बनाए गए हैं.
तकरीबन 13 वसुंधरा केंद्र बनाए गए हैं. इस केंद्र की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इन केंद्रों के माध्यम से इको फ्रेंडली बनने के मैसेज दिए जा रहे हैं. यहां वोट देकर लौटने वक्त उन्हें पौधे उपहार में दिए जा रहे हैं.

मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था
इस बार लोकसभा चुनाव में पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया जा रहा है. पटना जिला अंतर्गत मतदान केंद्र को पर्यावरण हितैषी मतदान केंद्र के रूप में चिन्हित किया गया है. वसुंधरा मतदान केंद्रों की सजावट देखते ही बन रही है. पूरा मतदान केंद्र हरा भरा दिख रहा है. मतदाताओं के लिए कारपेट, रेन कुर्सी, पेयजल की व्यवस्था की गई है. वहीं केंद्रों पर पर्यावरण की सुरक्षा संबंधी संदेश के बैनर भी लगाए गए हैं.

वसुंधरा मतदान केंद्र पर पहुंचे ईटीवी संवाददाता

मौजूद है आपातकालीन टीम
मतदान केंद्र पर मतदाताओं के लिए कई तरह के आवश्यक सुविधा भी मुहैया कराई गई है. यहां चिकित्सकों की टीम की व्यवस्था की गई है. पानी पीने के लिए व्यवस्था की गई है. वहीं ईटीवी संवाददाता को मतदाताओं ने साफ कहा कि इस बार उनका मुद्दा विकास है और विकास के नाम पर वह वोट दे रहे हैं.

Last Updated : May 19, 2019, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details