बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शराबबंदी कानून को लेकर सदन में हंगामा, पक्ष-विपक्ष ने दिये तर्क

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. जिसके चलते प्रदेश में शराब की पूर्ण बंदी है. बिहार सरकार की ओर से उत्पाद विभाग का बजट पेश करने पर सत्ता में बैठे लोगों ने शराबबंदी को क्रांतिकारी कदम बताया. वहीं, विपक्ष ने कहा कि शराबबंदी के बावजूद होम डिलीवरी हो रही.

By

Published : Mar 10, 2021, 2:18 PM IST

शराबबंदी कानून को लेकर हंगामा
शराबबंदी कानून को लेकर हंगामा

पटना: बिहार विधान मंडल के दोनों सदन में बुधवार को शराबबंदी कानून को लेकर हंगामा किया गया. इसको लेकर जदयू विधान पार्षद गुलाम गौस ने पलटवार किया है और कहा है कि विपक्ष शराबबंदी को लेकर गलत बयानबाजी कर रहा है. जबकि राज्य की जनता को इससे काफी फायदा है. आने वाले पीढ़ी को इससे काफी फायदा होगा. हमारी सरकार इसको लेकर संवेदनशील है.

ये भी पढ़ें-शराबबंदी को सत्तापक्ष ने बताया सफल, विपक्ष ने उठाया सवाल

'शराब बंदी कानून को लेकर सरकार को समीक्षा करनी चाहिए. जिस तरह का हालात बिहार में बना हुआ है. वहीं, जिस तरह होम डिलीवरी हो रही है और जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं. निश्चित तौर पर इस कानून कि समीक्षा जरूरी है और हम लोग शुरू से इसकी मांग करते रहे हैं. बिहार में शराबबंदी का क्या हाल है किसी से छुपा नहीं है.'-प्रेमचंद्र मिश्रा, विधान पार्षद, कांग्रेस

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

शराब बंदी कानून के बाद भी हो रही तस्करी
बता दें कि बिहार में पूर्ण रुप से शराब बंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन किसी न किसी इलाके से शराब तस्करी की खबर सामने आती रहती है. कुल मिलाकर देखें तो शराब बंदी को लेकर जहां सत्तापक्ष अच्छे कानून की बात कर रहा है. वहीं, विपक्ष इस कानून की समीक्षा की बात करते नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details