बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: सफाई कर्मियों को लेकर बुलाई गई नगर निगम की बैठक चढ़ी हंगामे की भेंट

सफाई कर्मियों के मुद्दे पर बुलाई गई इस बैठक के दौरान विपक्षी गुट ने मेयर के टेबल के सामने जमकर हंगामा किया. उन लोगों की मांग थी कि शहर की साफ-सफाई के लिए लगाए जाने वाले आऊटसोर्सिंग को खत्म किए जाएं. नगर निगम को यह अधिकार मिले कि वह अपने सफाई कर्मी रख सके.

By

Published : Feb 5, 2020, 5:36 PM IST

पटना
पटना

पटना:राजधानी के बांकीपुर नगर निगम अंचल कार्यालय में सफाई कर्मियों की हड़ताल को लेकर मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में सभी पार्षदों के साथ बैठक बुलाई गई. इस बैठक में नगर आयुक्त समेत नगर निगम के तमाम अधिकारी भी पहुंचे. हलांकि बैठक में पार्षदों ने जमकर हंगामा किया और सफाई कर्मियों के हक में नारे लगाए.

नगर निगम की बैठक में हंगामा करते पार्षद

सफाई कर्मियों के मुद्दे पर बुलाई गई इस बैठक के दौरान विपक्षी गुट ने मेयर के टेबल के सामने जमकर हंगामा किया. उन लोगों की मांग थी कि शहर की साफ-सफाई के लिए लगाए जाने वाले आऊटसोर्सिंग को खत्म किया जाए. नगर निगम को यह अधिकार मिले कि वह अपने सफाई कर्मी रख सके. इसी तरह के तमाम मांगों को उन लोगों ने मेयर के सामने रखा और हंगामा किया. पार्षदों के हंगामे को बढ़ता देख नगर आयुक्त ने बैठक हॉल में पुलिस बुला लिया. जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया और सभी पार्षदों ने एक स्वर में इसका विरोध किया.

पेश है रिपोर्ट

21 सूत्री मांगों को पूरा करने की मांग
बता दें कि नगर विकास विभाग के ओर से जारी लेटर के बाद 4300 दैनिक सफाई कर्मियों ने हड़ताल कर दिया है. शहर की सफाई व्यवस्था एकदम खराब हो गई है. शहर भर में कूड़े-कचरे का अंबार लगा हुआ है. दैनिक सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद विभाग ने लेटर जारी कर सफाई कर्मियों की सेवा समय विस्तार कर दिया. लेकिन सफाई कर्मी अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details