बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JNU बवाल पर बोले उपेंद्र कुशवाहा, शिक्षा के मंदिर का हो रहा चीरहरण

पूर्व मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने इस तरह की घटना रोकने के लिए पीएम से अपील की है. वहीं, रालोसपा प्रमुख ने इस घटना के पीछे पुलिस और सरकार की शह को जिम्मेवार बताया है.

By

Published : Jan 6, 2020, 6:26 AM IST

kushwaha tweet
उपेंद्र कुशवाहा

पटनाःजवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में जेएनयू छात्र संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) के सदस्यों के बीच रविवार को झड़प हो गई. जेएनयू में लेफ्ट और एबीवीपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. घटना के बाद जेएनयू शिक्षक संघ की तरफ से जारी की गई सूची में 20 छात्र घायल बताये गए हैं.

जेएनयू में छात्रों से साथ हुए मारपीट की घटना पर सियासत तेज हो गई है. घायल छात्रों से मिलने के लिए कई बड़े नेता एम्स पहुंचे. विपक्ष ने इस घटना की निंदा करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. पूर्व मानव संसाधन राज्य मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने इस घटना को लेकर ट्विट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है.

कुशवाहा का ट्वीट
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी जी कहाँ लाकर खड़ा कर दिये भारत को ? उच्च शिक्षा प्राप्त कर देश का भविष्य संवारने की जिम्मेवारी थी इन विद्यार्थियों पर लेकिन पुलिस और सरकार की शह पर ये लोग शिक्षा की मंदिर का चीरहरण कर रहे हैं और आप धृतराष्ट्र बने हैं. इन्हें रोकिये सर.'

रालोसपा प्रमुख का ट्विट

गृह मंत्री पर संजय सिंह हुए हमलावर
दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि वे जेएनयू में हुई हिंसा की निंदा करते हैं और बीजेपी इसकी निष्पक्ष जांच कराने की मांग करती है. जो भी दोषी हो उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. वहीं, आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था कायम करने की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. बीजेपी ने दिल्ली की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया. कहां सो रहे है अमित शाह.'प्रधानमंत्री जी मामले का संज्ञान ले.'

आप सांसद संजय सिंह

ये भी पढ़ेंः UP में सिमी आतंकियों ने PFI का चोला पहनकर दिया हिंसात्मक प्रदर्शनों को अंजाम- नित्यानंद राय

घायल छात्रों से मिलने एम्स पहुंची प्रियंका
वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एम्स में घायल छात्रों से मिलने पहुंची. प्रियंका ने इस घटना की निंदा भी की. दूसरी तरफ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि आज छात्रों पर जो हमले हो रहे हैं और जो हमले कर रहे हैं. उन्हें पूरी तरह से सत्ता का संरक्षण प्राप्त है और ये अपने आप में दुर्भाग्य है कि भारत में यूनिवर्सिटी कैंपस के भीतर घुसकर छात्रों पर हमले किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details