बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छठ के बाद नीतीश सरकार के खिलाफ इस मुद्दे पर आमरण अनशन करेंगे उपेंद्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार के नवादा और औरंगाबाद के देवकुंड में केंद्रीय विद्यालय खोलने की स्वीकृति केंद्र सरकार ने दी है. लेकिन बिहार सरकार जमीन की व्यवस्था नहीं होने दे रही है.

By

Published : Oct 12, 2019, 10:25 PM IST

उपेंद्र कुशवाहा, रालोसपा सुप्रीमो

पटना:रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि शिक्षा में सुधार को लेकर हमारी पार्टी का सरकार के खिलाफ आंदोलन चलता रहेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार ने सरकारी स्कूल की शिक्षा व्यवस्था को चौपट कर दिया है. जब तक सरकार ये नहीं बताएगी कि किस हालात में उन्होंने केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन नहीं दी, तब तक वो आमरण अनशन करेंगे.

'बिहार सरकार जमीन की व्यवस्था नहीं होने दे रही'
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस समय मैं केंद्र में मंत्री था, तब बिहार में कई जिलों में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए बिहार सरकार से जमीन की मांग की थी. लेकिन नीतीश सरकार ने जमीन की व्यवस्था नहीं की. यही कारण रहा कि बिहार में केंद्रीय विद्यालय नहीं खुल पाया. उन्होंने कहा कि बिहार के नवादा और औरंगाबाद के देवकुंड में केंद्रीय विद्यालय खोलने की स्वीकृति केंद्र सरकार ने दी है. लेकिन बिहार सरकार जमीन की व्यवस्था नहीं होने दे रही है.

उपेंद्र कुशवाहा का बयान

छठ पर्व के बाद आमरण अनशन पर बैठेंगे
रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देवकुंड औरंगाबाद में एक महंत जी ने जमीन दान किया है. लेकिन बिहार सरकार अनुमति नहीं दे रही है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार से मैं इसी मुद्दे पर जवाब मांगूंगा और इसको लेकर पटना में छठ पर्व के बाद आमरण अनशन पर बैठूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details