बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा - आपदा प्रबंधन में अलग स्थान बना रहा है भारत

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि देश के गृह मंत्री के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीम काफी मजबूत हो गई है. एनडीआरएफ की उपलब्धि इतनी बढ़ गई है कि सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी बाढ़ नियंत्रण के लिए एनडीआरएफ की टीम को भेजा जाने लगा है.

By

Published : Feb 13, 2020, 5:18 AM IST

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

पटना:केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय बुधवार को पटना पहुंचे. मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आपदा प्रबंधन के 10 सूत्री फार्मूले पर मजबूती से काम किया जा रहा है. भारत आपदा प्रबंधन से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

'एनडीआरएफ टीम को भेजा जाने लगा है विदेशों में'
साथ ही उन्होंने कहा कि देश के गृह मंत्री के नेतृत्व में आज एनडीआरएफ की टीम काफी मजबूत हो गई है. एनडीआरएफ की उपलब्धि इतनी बढ़ गई है कि सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी बाढ़ नियंत्रण के लिए एनडीआरएफ की टीम को भेजा जाने लगा है.

पेश है रिपोर्ट

'आपदा प्रबंधन में मिलेगी कामयाबी'
मौके पर उन्होंने कहा कि बिम्सटेक की ओर से संयुक्त अभ्यास उड़ीसा के पुरी स्थित रामचंडी बीच पर किया गया है. निश्चित तौर पर यह संयुक्त अभ्यास पूरे दुनिया को बाढ़ के प्रकोप से बचाने में सफल होगी. आपदा की एक्सरसाइज से बिम्सटेक को बहुत बड़ी सफलता मिलेगी साथ ही आपदा प्रबंधन में भी कामयाबी मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details