बिहार

bihar

'बिहार में भी ड्रेस कोड में हिजाब, मना करने पर शिक्षक और हेडमास्टर को सर तन से जुदा की धमकी', गिरिराज का बड़ा आरोप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 6, 2023, 9:16 AM IST

Updated : Dec 6, 2023, 9:29 AM IST

Sar Tan Se Juda In Bihar: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दावा किया है कि कर्नाटक के बाद अब बिहार में भी ड्रेस कोड में हिजाब आ गया है. शिक्षक और हेडमास्टर के मना करने पर उनको सिर कलम करने की धमकी दी जा रही है. लालू और नीतीश से मैं पूछना चाहता हूं कि आखिर प्रदेश के सनातनी कहां जाएंगे?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

पटना:बिहार के स्कूल यूनिफॉर्म में 'हिजाब' को जबरन शामिल करने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा कि जब कर्नाटक में हिजाब पर विवाद हुआ था और 'सर तन से जुदा' करने की बात सामने आई थी, तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने समर्थन किया था. वहीं, दुर्भाग्य से अब बिहार में भी ड्रेस कोड में हिजाब आ गया है.

बिहार में शिक्षकों को सिर कलम करने की धमकी:बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि बिहार के स्कूलों में भी अब ड्रेस कोड में हिजाब जबरन शामिल कराया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षक और हेडमास्टर के मना करने पर उन्हें 'सर तन से जुदा' करने की धमकी दी जा रही है. ऐसे में नीतीश कुमार और लालू यादव को बताना चाहिए कि अब बिहार के सनातनी कहां जाएंगे. वोट के खातिर आप यहां इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं.

"लालू और नीतीश बाबू के राज में अब बिहार में शिक्षकों का सर तन से जुदा होगा और ड्रेस कोड में हिजाब आ गया है. शिक्षक और हेडमास्टर के मना करने पर उन्हें सर तन से जुदा करने की धमकी दी जा रही है. ऐसे में बता दें नीतीश बाबू और लालू जी अब बिहार के सनातनी कहां जाएंगे?"- गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

क्या है मामला?: दरअसल, पिछले दिनों बिहार के शेखपुरा जिले के शेखूपुर सराय प्रखंड क्षेत्र स्थित चरुआवां मध्य विद्यालय में स्कूल यूनिफॉर्म को लेकर बवाल देखने को मिला था. जहां हेडमास्टर ने सभी छात्र-छात्राओं को ड्रेस पालन को लेकर निर्देश दिया था. जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. बताया गया कि 30-35 छात्राएं हिजाब पहनकर स्कूल आतीं थीं लेकिन हेडमास्टर के निर्देश के बाद नाराज अभिभावकों ने स्कूल में तालाबंदी की धमकी दे दी. प्रधानाचार्य ने डीईओ और डीएम से जान-माल की सुरक्षा गुहार लगाई है.

Last Updated : Dec 6, 2023, 9:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details