बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना जंक्शन पर मिली लावारिस बच्ची, चाइल्ड लाइन ने किया एडॉप्शन एजेंसी के हवाले

नवजात शिशु की जान बचाने के लिए सफाई कर्मचारी संगीता देवी को दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने कोरोना वायरस काल में उत्कृष्ट कार्य के लिए विशिष्ट सेवा प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

By

Published : Jun 17, 2020, 9:49 PM IST

पटना
पटना

पटना:राजधानी में मंगलवार की शाम पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक के एसी वेटिंग हॉल में सफाई कर्मी संगीता देवी को लावारिस हाल में एक 3 माह की बच्ची मिली. इसके बाद आनन-फानन में उन्होंने स्टेशन प्रबंधन को मामले की सूचना दी. वहीं, स्टेशन प्रबंधन ने चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क कर दूध मुंही बच्ची को रूपसपुर के एक एनजीओ को सौंप दिया.

एनजीओ के सुपुर्द बच्ची
संगीता देवी को डीआरएम ने किया सम्मानित
नवजात शिशु की जान बचाने के लिए सफाई कर्मचारी संगीता देवी को दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार ने कोरोना वायरस काल में बेहतर कार्य के लिए विशिष्ट सेवा प्रमाण पत्र और नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया. चाइल्ड हेल्पलाइन सेंटर के सदस्य शौकत ने बताया कि महिला सफाई कर्मी संगीता देवी को एसी वेटिंग हॉल में सफाई करने के दौरान लावारिस हालत में एक बच्ची मिली.
ईटीवी भारत की रिपोर्ट

एनजीओ के सुपुर्द हुई बच्ची
शौकत ने जानकारी देते हुए आगे बताया कि बच्ची के परिजन आसपास नजर नहीं आ रहे थे. इसके बाद सफाई कर्मी संगीता देवी ने स्टेशन प्रबंधन को इसकी सूचना दी. इसके बाद स्टेशन प्रबंधन ने चाइल्ड लाइन सेंटर के माध्यम से रूपसपुर स्थित एक एनजीओ को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि सेंटर में बच्चों के परिजनों का कुछ दिन तक इंतजार किया जाता है. परिजनों के नहीं मिलने पर बच्चों को एडॉप्शन एजेंसी में भेज दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details