बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'इस देश में सबसे ज्यादा झूठ बोलते हैं PM मोदी और अमित शाह'

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ही सरकार बनेगी. यहां एनडीए का खाता तक नहीं खुलेगा.

By

Published : Dec 28, 2019, 12:17 PM IST

uday-narayan-chaudhary
uday-narayan-chaudhary

पटना: सीएए, एनआरसी और अब एनपीआर को लेकर देशभर में बहस छिड़ी हुई है. इसके खिलाफ लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. कई राजनीतिक पार्टियां भी इस कानून के खिलाफ आवाज उठा रही हैं. जिसके बाद केंद्र सरकार ने विक्षप पर लोगों को गुमराह करने और भड़काने का आरोप लगाया है. इस मुद्दे पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ईटीवी भारत संवाददाता से खास बातचीत की है.

'झूठ बोलत हैं PM और अमित शाह'
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यदि भारतीय राजनीति में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाला कोई है तो वह है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह. ये दोनों विपक्ष को बदनाम करने के लिए मीडिया का सहारा लेते हैं.

आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी ने कहा कि पीएम ने दिल्ली के रामलीला मैदान में भाषण देते हुए झूठ बोला कि देश भर में कोई डिटेंशन सेंटर नहीं बन रहा है. जबकि देशभर में 6 डिटेंशन सेंटर बन रहा है और यह प्रमाणित भी हो चुका है. इससे साफ पता चलता है कि पीएम देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

CAA कानून दलित समाज के लिए है खतरनाक
उदय नारायण चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो कानून बनाया है उससे दलित समाज के साथ आदिवासी समाज सबसे ज्यादा प्रभावित होगा. उन्होंने कहा कि देश मंदी की ओर है, महंगाई चरम पर है, युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. इन सारे मुद्दों को छोड़ कर केंद्र सरकार विवादित बिल को पास कराने में लगी हुई है.

बिहार में नहीं बनेगी NDA की सरकार
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने कहा कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ही सरकार बनेगी. यहां एनडीए का खाता तक नहीं खुलेगा. एनडीए के दावे पर उन्होंने कहा कि कोई सरकार ऐसा नहीं कहती है कि उनका जमानत जब्त होगा. लेकिन सच्चाई यही है कि इस बार के चुनाव में उनका खाता भी नहीं खुलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details