बिहार

bihar

Patna News: पटना के उबर ओला चालकों ने की अनिश्चित हड़ताल, कंपनी की मनमानी से हैं परेशान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 27, 2023, 1:54 PM IST

पटना में गुरुवार से ओला उबर के चालक अनिश्चितकालीन (Uber Ola Driver Strike In Patna) हड़ताल पर हैं. ओला उबर कंपनी की मनमानी के कारण चालकों ने हड़ताल किया है. सभी ड्राइवर अपनी गाड़ी मिलर हाई स्कूल ग्राउंड में लगाकर कंपनी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते नजर आए.

ओला चालक ने की अनिश्चित हड़ताल
ओला चालक ने की अनिश्चित हड़ताल

पटनाःबिहार की राजधानी पटना में ओला उबरके चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. चालकों ने मिलर हाई स्कूल ग्राउंड में इक्टठा होकर ओला उबर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. चालकों ने बताया कि ओला उबेर में अब प्राइवेट गाड़ी भी चल रही है. जिस कारण उनलोगों को काफी परेशानी हो रही है. ओला उबर कंपनी ने कमीशन में भी कटौती कर दी है, जिसका खामियाजा चालकों को भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंःएंबुलेंस चालकों ने अपनी 10 सूत्रीय मांगों के समर्थन में शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

"पहले कमीशन अधिक मिलता था और अब कमीशन कम कर दिया गया है. 200 रुपये में जहां पहले 100 रुपये कमीशन दिया जाता था अब 50 रुपये कर दिया गया है, उसी में तेल, गाड़ी का किस्त और परिवार का भरण पोषण करना पड़ता है. मनमाने ढंग से कमिश्नर का खेल ओला उबर कंपनी की तरफ से किया जा रहा है"- ओला चालक

उबर ओला चालक की हड़ताल

'हमारी सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं':चालकों का कहना है कि प्राइवेट गाड़ियों की संख्या ओला उबर में बढ़ती जा रही है. बाइक टेंपो भी ओला उबर से जुड़ के सड़कों पर चल रही है. ऐसे में प्राइवेट गाड़ी जब ओला उबर में चलेगी तो हम लोगों का क्या होगा. इसके बावजूद सुरक्षा भी ओला उबर के चालकों को नहीं है. कई बार रात में गाड़ी बुक होती है हम लोग जाते हैं कौन कहां लेकर जाएगा, मेरे साथ क्या करेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है. ऐसे कई सवाल को लेकर हम लोग हड़ताल कर रहे हैं.

पटना के उबर ओला चालक ने की अनिश्चित हड़ताल

कंपनी पर नकेल कसने की मांगः बता दें कि ओला उबर चालकों ने अपनी मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है. अब राजधानी पटना के लोगों को सफर करने में इनकी हड़ताल होने से परेशानी होगी .ओला उबर के चालकों का कहना है कि जब तक सरकार कंपनी पर नकेल नहीं कसेगी. प्राइवेट गाड़ियों को ओला उबर में चलने से नहीं रोकेगी, तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details