बिहार

bihar

PU के फरार 2 छात्र नेता हुए गिरफ्तार, 2019 में घटना को दिया था अंजाम

By

Published : Mar 16, 2021, 7:50 AM IST

साल 2019 में पटना विश्वविद्यालय के छात्रों और दुकानदार के बीच हुए हंगामा मामले में मुख्य आरोपी छात्र नेता की गिरफ्तारी कर ली गई है. साथ ही उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

छात्र नेता हुए गिरफ्तार
छात्र नेता हुए गिरफ्तार

पटना: दो साल पहले हुए हंगामा और तोड़फोड़ मामले का मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. दरअसल, साल 2019 में पीयू के छात्रों और स्थानीय दुकानदारों के बीच हंगामा हुआ था. इस दौरान ईंट-पत्थर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. इसी मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है.

इसे भी पढ़ें:होली पर्व को लेकर रेलवे स्टेशनों पर COVID-19 जांच शुरू

ईंट-पत्थर चलने से व्यक्ति की हुई थी मौत
दरअसल, 17.09.2019 को रमना रोड के पास पटना विश्वविद्यालय के छात्रों ने अशोक राजपथ पर हंगामा और तोड़फोड़ किया था. जब इसका विरोध स्थानीय दुकानदार और लोगों ने किया तो बवाल और बढ़ गया. धीरे-धीरे दोनों तरफ से ईंट-पत्थर चलने लगी. इसी में किसी ने गोली भी चला दी थी, जिससे कई लोग घायल हो गए थे. वहीं ईंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. इस मामले में मणिकांत मणि मुख्य आरोपित फरार चल रहा था. पुलिस ने बताया कि पीरबहोर थाना के चार कांडों में यह वांछित है. गिरफ्तार आरोपित को पुलिस ने जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपित समस्तीपुर के रोसड़ा थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:बिहार में क्राइम अनकंट्रोल, पुलिस को मुंह चिढ़ा रही लगातार बढ़ रही लूटपाट की वारदातें

पिछले दो सालों से की जा रही थी छापेमारी
पीरबहोर थानाध्यक्ष रिजवान अहमद खान ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मणिकांत मणि की पिछले दो सालों से तलाश थी. जिसके लिए छापेमारी भी की जा रही थी. गुप्त सूचना मिली कि आरोपित भिखना पहाड़ी में मौजूद है. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल गिरफ्तार मणिकांत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details