बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किलकारी की 2 फिल्मों को मिला नेशनल अवार्ड, अमित और हेमा ने किया नाम रोशन

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में बेहतर अभिनय का प्रदर्शन कर पटना किलकारी के बच्चों ने बिहार का नाम रोशन किया है. बिहार बाल भवन किलकारी के बच्चे अब फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी धमाल मचा रहे हैं. किलकारी के बच्चों की बनाई दो फिल्मों को नेशनल आवर्ड मिला है.

By

Published : Nov 28, 2020, 10:34 PM IST

Updated : Nov 28, 2020, 10:58 PM IST

किलकारी बिहार बाल भवन
किलकारी बिहार बाल भवन

पटना:10वें नेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में किलकारी के दो बच्चों हेमा और अमित की बनाई गई फिल्म को रेनबो कैटेगरी में अवार्ड मिला है. फिल्म फेस्टिवल का आयोजन विज्ञान प्रसार विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार एवं त्रिपुरा राज्य परिषद द्वारा किया गया था.

इस फेस्टिवल में किलकारी के 4 बच्चों की निर्मित 6 फिल्में को नॉमिनेट किया गया था. सभी की स्क्रीनिंग वर्चुअल तरीके से की गई. जिसमें हेमा कुमारी की फिल्म 'Don't Shy With Red Spot' और अमित की फिल्म 'Smog See Anyone' को रेनबो कैटेगरी में अवार्ड मिला.

हेमा कुमारी की फिल्म ने जीता मैदान

आगे बढ़ें और बढ़ें : निदेशिका
किलकारी की निदेशिका ज्योति परिहार ने कहा कि बच्चों में सृजनशीलता की कमी नहीं है. बस उन्हें देखने का अवसर नहीं मिल पाता. किलकारी बच्चों को प्रशिक्षण के साथ आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास करती है. किलकारी का प्रशिक्षण बच्चों की मेहनत और संसाधन का संयुक्त प्रयास है कि आज बच्चों की फिल्में पुरस्कृत हुई. बिहार के बच्चे इसी प्रकार हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन करें, इसके लिए किलकारी प्रयासरत है.

अमित की फिल्म को आवार्ड

पढ़ें ये खबर :किलकारी के बच्चे फिल्म जगत में मचा रहे धमाल, नेशनल, इंटरनेशनल फेस्टिवल में नॉमिनेट हुईं 7 फिल्में

Last Updated : Nov 28, 2020, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details