बिहार

bihar

बिहार में कोरोना के दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6

By

Published : Mar 25, 2020, 11:35 PM IST

बिहार में कोरोना संक्रमित दो नये मामले सामने आये हैं. ये दोनों मामले उसी जगह से आये हैं, जहां कोरोना की वजह से एक युवक की मौत हो गई थी.

बिहार में कोरोना को दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6
बिहार में कोरोना को दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 6

पटना:बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित दो और मामले सामने आये हैं. आरएमआरआई सेंटर से आई 128 जांच सेंपल रिपोर्ट में दो मरीजों को पॉजिटिव पाया गया है. वहीं, 126 मरीज निगेटिव पाये गए हैं. बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 6 हो गई है.

कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के दोनों जांच सैपल मुंगेर से आए हैं.कोरोना पॉजेटिव में 35 वर्षीय महिला और 12 वर्षीय किशोर शामिल हैं. दोनों कोरोना से पॉजिटिव मरीज मो. सैफ अली के पड़ोसी बताए जा रहे हैं. कोरोना ग्रसित मो. सैफ अली की पटना एम्स में मौत हो गई थी. RMRI रिसर्च सेंटर के निदेशक डॉ. प्रदीप दास ने ये जानकारी साझा की है.

एक Click में पढ़ें-कोरोना से कैसे निपट रहा बिहार, क्यों pk ने किया CM पर वार, 41 पर हुई FIR

बिहार सरकार ने कोरोना को के संदेह पर राज्य में अब तक कुल 1हजार 228 लोगों को सर्विलांस पर लिया है. इनमें से अब तक 275 लोगों के सैम्पल जांच के लिए आरएमआरआइ भेजे गये थे. राज्य में मंगलवार 24 मार्च तक कुल 4 कोरोना पोजेटिव थे, जिसमें से मुंगेर के एक संक्रमित सैफ अली की मौत हो चुकी है. वहीं, बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीज दो मरीजों की पुष्टी की गई.

  • स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के संदेह में 319 लोगों को सर्विलांस पर लिया है. इन्हें फिलहाल होम कोरेंटीन में रखा गया है. गोपालगंज और गया में मंगलवार की अपेक्षा 11-11 नए संदिग्ध मिले हैं. मंगलवार को आशंका के आधार पर कुल 909 लोगों को सर्विलांस पर लिए गया था, जिनकी संख्या आज बढ़कर 1हजार 228 हो गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details