बिहार

bihar

ETV Bharat / state

दो दिवसीय प्रैनिक हीलिंग कैम्प का आयोजन, 150 लोगों ने लिया पहले दिन हिस्सा

बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सभागार में यंग बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय प्रैनिक हीलिंग कैंप का आयोजन किया गया. दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में रविवार को 150 लोगों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Feb 8, 2021, 2:23 AM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सभागार में यंग बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा दो दिवसीय प्रैनिक हीलिंग कैंप का आयोजन किया गया. 2 दिनों तक चलने वाले इस कैंप में लोगों को मानसिक तनाव और चिंता से मुक्ति दिलाई जाएगी. यंग बिहार इंडस्ट्री एसोसिएशन सेल की चेयर पर्सन रोशनी ने बताया कि वायुमंडल में हम सबों के आसपास रहने वाली ऊर्जा के माध्यम से हीलिंग का यह तरीका तेजी से फैल रहा है. जो लगभग 120 देशों में अपनाया जा चुका है.

यह भी पढ़ें: शूटिंग और प्रतिनिधित्व दोनों पसंद करते हैं लोग, दोनों में बेहतरी के लिए करूंगी तप -श्रेयसी सिंह

मानसिक तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए किया गया कार्यक्रम का आयोजन
कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति की वजह से अनेक लोग मानसिक तनाव और अन्य बीमारियों से ग्रसित हुए हैं. ऐसी परिस्थिति में एसोसिएशन की ओर से मानसिक तनाव और चिंता से मुक्ति दिलाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें: विस के 100 साल पूरे होने पर बोले माननीय- 'अतीत गौरवपूर्ण है, कई फैसले देश के लिए बने नजीर'

दो दिवसीय कैंप का आयोजन
इसी कड़ी में पटना में भी दो दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया है ताकि बिना किसी प्रकार की औषधि के दर्द, तनाव और चिंता आदि का इलाज किया जाए और इसके बारे में लोगों को जागरूक भी किया जाए. वहीं, अभिलाषा ने बताया इस कैंप में लोगों को निशुल्क प्रैनिक हीलिंग दिया जा रहा. दो दिवसीय इस कैंप में करीब 300 लोगों को प्रैनिक हीलिंग दिया जाएया. जिसमें से कई लोग आगे भी हीलिंग लेते रहेंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details