बिहार

bihar

एक सुर में बोले विपक्षी नेता: विधायक कोष की 2 करोड़ राशि विधायकों के क्षेत्र में ही खर्च करे सरकार

By

Published : May 5, 2021, 8:57 PM IST

बिहार में विधायक कोष की दो करोड़ की राशि विधायकों के अपने विधानसभा क्षेत्र में ही स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने पर खर्च हो. विपक्ष ने इसकी मांग की है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

MLAs i
MLAs i

पटना:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के कई नेताओं ने एक सुर में नीतीश कुमार के निर्णय पर आपत्ति जताई है. सरकार के निर्णय पर सवाल खड़ा करते हुए तेजस्वी यादव और प्रेमचंद्र मिश्र समेत कई विपक्षी नेताओं ने मुख्यमंत्री ने मांग करते हुए कहा कि विधायक कोष से खर्च होने वाली दो करोड़ की राशि विधायकों के अपने क्षेत्र में ही स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने पर खर्च किया जाए.

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि पिछले वर्ष भी विधानमंडल के सदस्यों के विधायक कोष से राशि दी गई थी, उनमें से करीब 600 करोड़ की राशि की बंदरबांट हुई और इसका कोई फायदा विधान मंडल सदस्यों के अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को नहीं मिला.

तेजस्वी का पत्र

क्या कहते हैं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि एक बार फिर मुख्यमंत्री ने विधायक और विधान पार्षद के कोष से दो करोड़ की राशि कोविड-19 पर खर्च करने की बात कही है. लेकिन हम यह चाहते हैं कि विधायक कोष से खर्च की जाने वाली दो करोड़ की राशि हर विधायक या सदस्य के क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने पर खर्च की जाए और इस खर्च पर पूरी निगरानी रखी जाए.

तेजस्वी का पत्र

ये भी पढ़ें:Lockdown in Bihar: जानें ई-पास के लिए कैसे करें अप्लाई ?

पिछले साल सरकार ने सभी 243 विधायकों से 50-50 लाख यानी 1215000,000 करोड़ रुपये स्वास्थ्य विभाग को दिए गए थे. पैसे खर्च हुए या नहीं इसका हिसाब आज तक जनता को नहीं दिया गया है. ये पैसे जनता के हैं ना किसी मुख्यमंत्री जी के घर का. एक बार फिर से विधायक निधि फंड से 2 करोड़ रुपया काट लिया गया है. पूरे बिहार में लगभग 600 करोड़ रुपये की कटौती कोविड के लिए किया गया है: राहुल तिवारी, आरजेडी विधायक

प्रेमचंद्र मिश्र, कांग्रेस नेता

ये भी पढ़ें:ललन सिंह ने तेजस्वी से पूछा- किस बिल में छिपकर ट्वीट कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष?

इधर, कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्र ने भी मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा है कि जो राशि इस बार कोविड-19 के नाम पर सरकार विधायक कोष से ले रही है. वह सिर्फ और सिर्फ संबंधित विधायक के क्षेत्र में ही स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने पर खर्च किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details