बिहार

bihar

पटना एयरपोर्ट पर महिला के बैग से मिले 2 जिंदा कारतूस, फ्लाइट से जाने वाली थी दिल्ली

By

Published : Aug 28, 2022, 10:36 AM IST

JP Narayan Airport Patna पर महिला के बैग से दो कारतूस मिले हैं. बताया जाता है कि महिला अपने बेटे के साथ दिल्ली जा रही थी. तभी जांच के दौरान सीआईएसएफ ने उसे पकड़ लिया. पढ़ें पूरी खबर..

पटना एयरपोर्ट
पटना एयरपोर्ट

पटना: राजधानी पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट(Patna Airport) पर महिला के बैग से दो कारतूस (Two Cartridges Recovered From Woman Bag At Patna Airport) मिलने से हड़कंप मच गया है. बताया जाता है कि इंडिगो की फ्लाइट से महिला अपने बेटे के साथ दिल्ली जा रही थी. उसी समय सामानों की जांच में सीआईएसएफ ने महिला के बैग से दो कारतूस बरामद किया है. जिसके बाद महिला को एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें -पटना एयरपोर्ट से शातिर ठग गिरफ्तार, खुद को बताता था स्पाइसजेट का ग्राउंड स्टाफ

सामानों की जांच में कारतूस बरामद:समस्तीपुर निवासी श्रद्धा झा पटना एयरपोर्ट से अपने बेटे शैल कश्यप के साथ इंडिगाे की फ्लाइट संख्या 6E 178 से दिल्ली के लिए प्रस्थान करने वाली थी. उसी समय श्रद्धा के नाम से रजिस्टर्ड बैग की स्क्रीनिंग करते समय आवाज आने लगी. सीआईएसएफ को शक हुआ तो बैग काे खाेलकर जांच किया गया उसमें दाे जिंदा कारतूस बरामद हुए.

कारतूस के लाइसेंस दिखाने के बाद छोड़ा: बैग से कारतूस मिलने की जानकारी के बाद श्रद्धा से पूछताछ हाेने लगी. उसके बाद श्रद्धा ने बताया कि गलती से किसी ने बैग में कारतूस रख दिया हाेगा. उसके बाद महिला ने बताया कि फिलहाल उनके पास कारतूस का लाइसेंस नहीं है. जिसके बाद सीआईएसएफ ने पूछताछ के बाद मां-बेटे काे एयरपोर्ट थाने के हवाले कर दिया. जहां पर मौजूद एयरपाेर्ट एसएचओ विनाेद पीटर ने कहा कि पूछताछ के बाद इनके परिजनाें काे बुलाया गया है. उसके बाद परिजन वहां लाइसेंस लेकर पहुंचे, उसके बाद दोनों मां बेटे को थाने से छोड़ दिया गया.

रात की फ्लाइट से दोनों दिल्‍ली के लिए निकले:दोनों लोगों को एयरपोर्ट थाने से छोड़ दिया गया, उसके बाद इंडिगो के फ्लाइट संख्या 6ई 6927 से रात 10 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गया. बताया जाता है कि श्रद्धा झा दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश सेक्टर सी में रहती हैं. इसी साल अप्रैल में उनके डॉक्टर पति का निधन हुआ था. उनके मृत्यु के बाद उनके बीमा पॉलिसी के क्लेम के लिए मां-बेटे घर आये थे.

'कारतूस बरामद होने के बाद सीआईएसएफ ने इन दोनों को एयरपोर्ट थाने में भेजा. जिसके बाद कारतूस के बारे में पूछताछ के बाद इनके परिजनों ने कारतूस का लाइसेंस लाकर दिखाया तब इन दोनों लोगों को यहां से छोड़ दिया गया है'. - विनाेद पीटर ,एसएचओ, पटना एयरपोर्ट

ये भी पढ़ें -पिछले कुछ महीनों में करीब 350 विमानों का निरीक्षण किया गया: उड्डयन मंत्रालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details